ब्रेकिंग स्क्राल
Home / बड़ी ख़बरें / कर्फ्यू से लेकर ट्रैवेल एडवाइजरी…

कर्फ्यू से लेकर ट्रैवेल एडवाइजरी…

देश में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से आगे बढ़ने लगे हैं. नवंबर के बाद पहली बार कोरोना के मामले बढ़े हैं. पिछले 24 घंटे के अंदर 13 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ऐसे रहे, जहां रिकवरी से ज्यादा नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई. महाराष्ट्र और केरल में कोरोना के मामले तेजी से सामने आए थे लेकिन अब पंजाब, जम्मू-कश्मीर और चंडीगढ़ भी ऐसे राज्य हैं कोरोना के मामले तेजी से आगे बढ़ने लगे हैं. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण महाराष्ट्र और राजस्थान ने कई जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है. वहीं राजस्थान में भी सख्ती शुरू हो गई है.

देश में कोरोना के मामलों की संख्या 1.1 करोड़ के पार जा चुकी है. इनमें पिछले दो महीने में ही एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. 15 से 21 फरवरी के बीच कोरोना के 1 लाख 990 ताजा मामले दर्ज हुए. देश में कोरोना के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में आ रहे हैं. चौंकाने वाली यह है कि इस हफ्ते 81 फीसदी की वृद्धि देखी गई. इस हफ्ते कोरोना से मरने वाली की संख्या 660 रही जो कि पिछले हफ्ते के मुकाबले 10 ज्यादा है.

लगाई गईं कई पाबंदियां महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कई पाबंदियां लगाई हैं. अमरावती, अकोला, बुलढाणा, वाशिम और यवतमाल में आंशिक प्रतिबंध लगाए गए हैं. यहां सभी व्यावसायिक गतिविधियां शाम पांच बजे से सुबह नौ बजे तक बंद रहेंगी. वहीं अमरावती शहर में सात दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है.

कर्नाटक के कालाबुरागी में ट्रैवेल एडवाइजरी जारी
कालाबुरागी जिला प्रशासन ने कोरोना को देखते हुए एक ट्रैवेल एडवाइजरी भी जारी किया है. कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा पर पांच चेक पोस्ट बनाए गए हैं. महाराष्ट्र से, जो लोग अफज़लपुरा और अलंद के रास्ते कर्नाटक में प्रवेश करते हैं, उन्हें अब आरटी-पीसीआर टेस्ट करानी होगी. इसकी रिपोर्ट नेगेटिव होने पर ही एंट्री मिलेगी।

पत्रकार अंगद मौर्या

द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *