ब्रेकिंग स्क्राल
Home / अजब / प्यासे कोबरा को एक युवक ने बोतल से पिलाया पानी, वायरल हो रहा वीडियो…

प्यासे कोबरा को एक युवक ने बोतल से पिलाया पानी, वायरल हो रहा वीडियो…

कोबरा सांप का नाम सुनते ही लोग डर जाते हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक युवक उसे बोतल से पानी पिलाता दिख रहा है। यही नहीं प्यासा कोबरा बेहद आराम से इस पानी को पीता नजर आ रहा है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए नंदा ने लिखा है। ‘प्यार और पानी। जिंदगी के लिए दो सबसे जरूरी चीजें।’ आईएफएस अधिकारी की ओर से शेयर किए गए वीडियो पर लोग जमकर कॉमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि उसने पहली बार किसी सांप को पानी पीते देखा है। यूजर ने लिखा कि मैंने सुना था कि सांप पानी नहीं पी सकता।

एक यूजर ने कोबरा को पानी पिलाने को साहस भरा कदम बताया है। वहीं एक युवक ने सवाल पूछा कि आखिर कोबरा को पानी पिलाने वाला शख्स कौन है और कैसे उसने आसानी से यह काम कर लिया। हालांकि यह पहला मौका नहीं है। जब सांप को इतने आराम से पानी पीते देखा गया है। कुछ वक्त पहले एक और वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें सांप एक शख्स की हथेली पर पानी पीता दिख रहा था। इस वीडियो को शेयर करने वाले शख्स ने लिखा था कि सांप की जीभ उसे पानी पीने में मदद नहीं करती है। लेकिन वह अपने जबड़ों के जरिए ऐसा कर सकता है।

भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा अकसर रोचक वीडियो अपने अकाउंट पर शेयर करते रहते हैं। हाल ही में एक और वीडियो उन्होंने शेयर किया था। जिसमें कोबरा को बचाने के लिए एक शख्स कुंए में कूद गया था। यही नहीं वह कोबरा को आसानी से बचाकर निकाल भी लाया था। इस वीडियो के कैप्शन में सुशांत नंदा ने चेतावनी देते हुए यह भी लिखा। ‘यदि आप ट्रेंड नहीं है तो कभी ऐसा न करें। यह जानलेवा हो सकता है।’ वाइल्ड लाइफ से जुड़े कई रियल वीडियोज वह अकसर शेयर करते हैं। जो काफी वायरल होते रहे हैं।

संवाददाता रिचा निगम
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

अपात्र लाभार्थियों से वसूल किए जाएंगे पैसे : पीएम किसान सम्मान निधि योजना

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत से लेकर अब तक इसमें 8 बदलाव हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *