ब्रेकिंग स्क्राल
Home / टेक दुनिया / विवाद के चलते तनिष्क ने अपने नए विज्ञापन को हटाया, दी सफाई

विवाद के चलते तनिष्क ने अपने नए विज्ञापन को हटाया, दी सफाई

त्योहार के सीजन से पहले टाटा ग्रुप का मशहूर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क अपने नए विज्ञापन के चलते विवादों में आ गया है। इस विज्ञापन का वीडियो सामने आते ही लोगों में जमकर गुस्सा देखा गया। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया।

दरअसल, तनिष्क के इस विज्ञापन में एक हिंदू लड़की की मुस्लिम परिवार में शादी दिखाई गई है। यह विज्ञापन 45 सेकंड का है। विज्ञापन का वीडियो वायरल होने के बाद ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड करने लगा। हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद तनिष्क ने वीडियो को यूट्यूब चैनल से हटा दिया है।

विवादित विज्ञापन वापस लेने के साथ ही कंपनी ने ट्विटर पर सफाई भी दी है। तनिष्क ने बयान जारी करते हुए कहा कि उसके एकत्वम अभियान के पीछे का विचार इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान विभिन्न क्षेत्रों के लोगों, स्थानीय समुदायों और परिवारों को एक साथ आकर जश्न मनाने के लिए प्रेरित करना था।

कंपनी ने आगे कहा कि ए़ड फिल्म ने अपने उद्देश्य के विपरीत, लोगों की नाराजगी बढ़ाई जिससे हमें गंभीर प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़ा। हम जनता की भावनाओं के आहत होने से दुखी हैं। अनजाने में हुई इस गलती के लिए हमें खेद है। हम जनता की भावनाओं का आदर करने के साथ अपने कर्मचारियों, भागीदारों और स्टोर कर्मचारियों की भलाई को ध्यान में रखते हुए इस विज्ञापन को वापस ले रहे हैं।’

बता दें कि तनिष्क के इस विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर बहस शुरू हो गई। किसी ने इस विज्ञापन की तारीफ की तो किसी ने आलोचना की है।। इसके बाद लोग तनिष्क को बायकॉट करने की मांग भी करने लगे। वहीं, ऐक्ट्रेस रिचा चड्ढा ने इस विज्ञापन को बहुत खूबसूरत बताया तो अभिनेत्री कंगना रणौत ने इसके खिलाफ टिप्पणी की।

क्या है इस विज्ञापन में?
तनिष्क के इस विज्ञापन में एक हिंदू लड़की को मुस्लिम परिवार की बहू के रूप में दिखाया गया है। हिंदू लड़की की मुस्लिम के घर में शादी हुई है और उसकी गोदभराई यानी बेबी शावर के फंक्शन को दिखाया गया है। इसमें हिंदू रिवाज को ध्यान में रखते हुए मुस्लिम परिवार सभी तरह के रस्मो-रिवाज हिंदू धर्म के हिसाब से करती है। विज्ञापन के अंत में वह गर्भवती महिला अपनी सास से पूछती है, ‘मां ये रस्म तो आपके घर में होती भी नहीं है न?” इस पर उसकी सास जवाब देती है, ‘पर बिटिया को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है न?’ वीडियो में हिंदू-मुस्लिम परिवार को एकजुट दिखाने की कोशिश की गई है।

About The Achiever Times

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *