ब्रेकिंग स्क्राल
Home / टेक दुनिया / प्ले-स्टोर पर वापस लौटा Paytm

प्ले-स्टोर पर वापस लौटा Paytm

प्ले-स्टोर (Play Store) पर Paytm एप वापस से दिखने लगा है। अब एंड्रॉयड के यूजर्स इस एप को प्ले-स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं और इसकी सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल शुक्रवार सुबह Google ने प्ले-स्टोर से Paytm एप को हटा दिया था, जिसके कारण पेटीएम एप को एंड्रॉयड यूजर्स कुछ समय तक डाउनलोड नहीं कर पा रहे थे। हालांकि, इस दौरान पेटीएम मॉल, पेटीएम फॉर बिजनेस, पेटीएम मनी एप प्ले-स्टोर पर मौजूद थे। वहीं, एपल के एप स्टोर पर यूजर्स को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा, क्योंकि यहां पेटीएम एप लगातार विजिबल रहा।

Paytm ने ट्वीट कर दी थी जानकारी
गूगल द्वारा प्ले-स्टोर से एप हटाए जाने के बाद Paytm ने कहा था कि एप को अस्थायी तौर पर प्ले-स्टोर से हटाया गया है। पेटीएम ने ट्वीट करके कहा था कि पेटीएम फिलहाल गूगल प्ले-स्टोर पर उपलब्ध नहीं है, लेकिन हम जल्द ही वापसी करेंगे। आपके पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं और आप जल्द ही पहले की तरह पेटीएम एप का इस्तेमाल कर पाएंगे।

सट्टेबाजी पर गूगल की सख्ती
इससे पहले गूगल ने शुक्रवार को कहा कि वह खेलों में सट्टेबाजी को बढ़ावा देने वाले एप को इजाजत नहीं देता है और ऐसे एप को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया जाएगा। दरअसल भारत में आईपीएल जैसे प्रमुख खेल आयोजनों से पहले इस तरह के एप बड़ी संख्या में लॉन्च किए जाते हैं। मालूम हो कि इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (आईपीएल) 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाला है।

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा था, ‘‘हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं या खेलों में सट्टेबाजी की सुविधा देने वाले किसी भी अनियमित जुआ एप का समर्थन नहीं करते हैं। इसमें वे एप शामिल हैं जो ग्राहकों को किसी ऐसी बाहरी वेबसाइट पर जाने के लिए प्रेरित करते हैं, जो धनराशि लेकर खेलों में पैसा या नकद पुरस्कार जीतने का मौका देती है। यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है।’’

About The Achiever Times

Check Also

सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये रूफटॉप प्रोजेक्ट फाइनैंसिंग प्रोग्राम की शुरूआत

लखनऊ। घरों और व्यवसायिक क्षेत्रों में सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये सर्वोकॉन सिस्टम्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *