ब्रेकिंग स्क्राल
Home / पर्यटन / ये छोटा सा हिल स्टेशन नये जोड़ों के लिए किसी जन्नत से कम नहीं

ये छोटा सा हिल स्टेशन नये जोड़ों के लिए किसी जन्नत से कम नहीं

तमिलनाडु का छोटा सा हिल स्टेशन ऊटी अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध है। हर साल यहां बहुत से नये जोड़े हनीमून मनाने आते हैं। इस सुंदर पहाड़ों से घिरी जगह पर आने के बाद यहां पर रह जाने का दिल करता है। अगर आप भी ऊटी की सैर करने जाना चाहते हैं तो जानिए यहां क्या है घूमने के लिए।

खूबसूरत पहाड़ों के ऊपर बने हिल स्टेशन के चारों ओर चाय के बागान और अनोखे लाल रंग की छत वाले बंगलों के लिए जाना जाता है। यहां पर देखने के लिए एक से बढ़कर एक सुंदर नजारे हैं।

टॉय ट्रेन

दार्जिलिंग ही नहीं ऊटी में भी चलती है ट्वॉय ट्रेन। और इस ट्रेन को नीलगिरी माउंटेन ट्रेन के नाम से  जाना जाता है। इसके साथ ही ये यूनेस्को की वर्ल्ड हेरिटेज लिस्ट में भी शामिल है।
ऊटी में देश का सबसे पुराना बोटैनिकल गार्डन भी बना हुआ है। जहां पर पेड़-पौधों की बहुत सी अनोखी वैराइटी देखने को मिलती है। पहाड़ों पर बनी झील और उसके आसपास का नजारा बेहद मनोरम है।
कैसे पहुंचे

ऊटी से 40 किलोमीटर दूर स्थित मेट्टूपलयम ऊटी का नजदीकी रेलवे स्टेशन है। चेन्नई, मैसूर, बेंगलुरु समेत कई नजदीकी शहरों से नियमित ट्रेनें मेट्टूपलयम आती हैं। आप चाहें तो रेलवे स्टेशन से बाहर निकलकर टैक्सी या कैब के जरिए ऊटी पहुंच सकते हैं। इसके अलावा आप चाहें तो नीलगिरी माउंटेन टॉय ट्रेन में बैठकर पहाड़ियों, घने जंगलों और घाटियों के बीच से होते हुए भी ऊटी पहुंच सकते हैं। हालांकि इस सफर में वक्त बहुत लगता है लेकिन यह एक लाइफटाइम एक्सपीरियंस है जो आपको हमेशा याद रहेगा।

About The Achiever Times

Check Also

इस स्थान पर हनुमान जी के दर्शन करने से मिट जाते है कष्ट

अयोध्या में 5 अगस्त, बुधवार को भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *