ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / अश्विन रांची टेस्ट में भज्जी से निकल सकते हैं आगे

अश्विन रांची टेस्ट में भज्जी से निकल सकते हैं आगे

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अब तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा। शनिवार से शुरू होने वाले इस मैच में टीम के धुरंधर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज करा सकते हैं। लगभग 10 माह बाद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दोबारा शामिल किए गए अश्विन के पास अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ वाले स्पेशल क्लब में शामिल होने का सुनहरा मौका है।

मौजूदा गांधी-मंडेला टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच में अश्विन ने कमाल की फिरकी गेंदबाजी का नजारा पेश किया। उन्होंने दो टेस्ट मैचों में 14 विकेट हासिल किए। अगर अगले टेस्ट में चेन्नई का यह खिलाड़ी नौ विकेट चटकाने में कामयाब हो जाता है तो हरभजन सिंह को पछाड़ सकता है। भज्जी को पीछे करते ही अश्विन साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को सर्वाधिक शिकार करने के मामले में अनिल कुंबले और जवागल श्रीनाथ के बाद तीसरे पायदान पर आ जाएंगे।

जंबो के नाम से मशहूर दिग्गज लेग स्पिनर कुंबले ने 21 मैच में 84 बार प्रोटियाज बल्लेबाजों का काम तमाम किया है तो श्रीनाथ ने 13 मैच में 64 बार साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को आउट किया है। वहीं, बात अगर हरभजन सिंह की करें तो उनके नाम 11 टेस्ट मैचों में 60 दक्षिण अफ्रीकी विकेट हैं। इस कड़ी में आश्विन 9 टेस्ट मैच में 52 बार साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को आउट कर चुके हैं।

इतना ही नहीं पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट लेने के साथ अश्विन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में आ गए थे। जबकि पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन ने 6 विकेट लिए जिसके चलते वो 7वें स्थान पर जा पहुंचे। इस तरह रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में अश्विन खतरनाक गेंदबाजी करके रैंकिंग में और ऊपर जाना चाहेंगे। खुद भारतीय कप्तान विराट कोहली भी अपनी गेंदबाजी आक्रमण के सबसे अनुभवी खिलाड़ी से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद लगाए होंगे।

About The Achiever Times

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *