World Cup सलेक्शन से पहले दिनेश कार्तिक पर इस क्रिकेटर ने साधा निशाना

आईपीएल 2019, विश्व कप के लिए टीम में चुने जाने की उम्मीद लिए कुछ खिलाड़ियों के लिए आखिरी मौका है। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए 15 अप्रैल यानि आज टीम चुनी जानी है। हालांकि, बीसीसीआई के प्रमुख चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने साफ कह दिया है कि आईपीएल परफॉर्मेंस चयन का आधार नहीं होगी। लेकिन लगता है कि कुछ खिलाड़ी फिर भी आईपीएल में विश्व कप के लिए ऑडिशन दे रहे हैं। 

टीम इंडिया में अब भी नंबर चार की पोजिशन खाली है। चयनकर्ता इसके लिए अनेक खिलाड़ियों पर नजर टिकाए हैं। ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और विजय शंकर को भी इस पोजिशन का दावेदार बताया जा रहा है। 15 अप्रैल को टीम इंडिया की घोषणा होनी है। 

ईडन गार्डंस में कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच खेला गया। महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीत कर कोलकाता को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। क्रिस लिन के 81 और नीतीश राणा के 21रनों की बदौलत केकेआर ने 161 रन बनाए। इमरान ताहिर ने मिडिल ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। कप्तान दिनेश कार्तिक शुभमन गिल से पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे। 

दिनेश कार्तिक के इस फैसले से क्रिकेटर मनोज तिवारी इससे खुश नहीं दिखे। दिल्ली कैपिटल्स के लिए असफल रहने वाले तिवारी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी खेल चुके हैं। उन्होंने शुभमन गिल से पहले कार्तिक की बल्लेबाजी करने पर सवाल उठाया। केकेआर ने लिन के साथ सुनील नरेन से ओपनिंग कराई। नरेन 7 गेंदों पर 2 रन बनाकर आउट हो गए। जबिक गिल ने पिछले मैच में ओपनिंग करते हुए शानदार बल्लेबाजी की थी। दिनेश कार्तिक ने चयनकर्ताओं की 15 अप्रैल की बैठक से पहले खुद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की और यह दिखाया कि वह इस पोजिशन की लिए उपयुक्त हैं। 

मनोज तिवारी ने ट्वीट किया, क्या शुभमन गिल यह मैच खेल रहे थे। अब मुझे समझ आया कि विश्व कप के लिए टीम का चयन होना है। कौन कहता है कि ये टीम गेम है। कभी कभी यह साफ दिखाई पड़ता है।

तिवारी ने एक और ट्वीट किया, जब किसी ने पहले मैच में शानदार 65रन बनाए हों, तो एक क्रिकेटर के रूप में मैं उन्हें ऊपर भेजना चाहूंगा खासतौर पर तब जब टीम हार गई हो। यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां विदेशी खिलाड़ियों के मुकाबले इंडियन प्लेयर्स को ऊपर भेजा जाना चाहिए।

बता दें कि बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय समिति मुंबई में बीसीसीआई के मुख्यालय में सोमवार (15 अप्रैल) को विश्वकप टीम का ऐलान करेगी। हालांकि, प्रसाद और कप्तान विराट कोहली के अनुसार टीम का लगभग चयन किया जा चुका है और इसमें एक या दो स्थानों के लिए ही माथापच्ची होगी।

प्रसाद और विराट पहले ही संकेत दे चुके हैं कि आईपीएल-12 का प्रदर्शन विश्वकप टीम के चयन में मायने नहीं रखेगा। प्रसाद ने हाल ही में कहा था कि 20 खिलाड़ियों का पूल चुना जा चुका है जिनमें से 15 का चयन होना है।

loading...

Check Also

अंपायर पर भड़क उठे जडेजा-रायुडू : नोबॉल विवाद

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में अंपायरों को लेकर कई विवाद हो चुके ...