Breaking News

New Suzuki Swift लॉन्च, 4 जनवरी शुरू होगी बिक्री

l_swift-news-1482838695सुजुकी की नई स्विफ्ट हैचबैक लॉन्च हो गई है। अभी यह के वल जापान में लॉन्च हुई है। जापान में इसकी बिक्री 4 जनवरी 2017 से शुरू हो जाएगी

सुजुकी की नई स्विफ्ट हैचबैक लॉन्च हो गई है। अभी यह के वल जापान में लॉन्च हुई है। जापान में इसकी बिक्री 4 जनवरी 2017 से शुरू हो जाएगी। आपको बता दें कि नई नवेली स्विफ्ट अभी भारत सहित दूसरे देशों में लॉन्च नहीं हुई है।

कंपनी ने घोषणा की है कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए बनी नई स्विफ्ट को मार्च 2017 में होने वाले जिनेवा मोटर शो में पेश किया जाएगा। 

जापान में लॉन्च हुई नई स्विफ्ट नए ‘हियरटेक्ट’ प्लेटफॉर्म पर बनी है। यह कार पहले से ज्यादा मजबूत और कम वजनी है। जापान में यह हाइब्रिड एमएल और हाइब्रिड आरएस वेरिएंट में मिलेगी। 

पहले वाले वर्जन में 1.2 लीटर का ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन लगा है वहीं दूसरे में 1.0 लीटर का बूस्टरजेट डायरेक्ट-इंजेक्ट टबोर्चर्ड पेट्रोल इंजन लगा है, यह इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है। 

माइलेज बढ़ाने के लिए नई स्विफ्ट के दोनों अवतार में सुजुकी की स्मार्ट हाइब्रिड व्हीकल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है। इसके बेस वेरिएंट एक्सजी को छोड़कर सभी वेरिएंट में कई सेफ्टी फीचर दिए गए हैं। 

सुजुकी मॉडल में पहली बार ड्यूल सेंसर ब्रेक सपोर्ट सस्टम का इस्तेमाल हुआ है। यह टेक्नोलॉजी मोनोकूलर कैमरा, लेजर सेंसर और हाई बीम असिस्ट से संचालित होती है। 

इस टेक्नोलॉजी के कारण जब कोई दूसरी कार सामने से आती है तो इसकी लाइट की रोशनी अपने आप  लो-बीम और वाहन के गुजरते ही हाई बीम हो जाती है। 

भारतीय ऑटो सेक्टर में नई स्विफ्ट में पहले की तरह 1.2 लीटर का के-सीरीज पेट्रोल और 1.3 लीटर का डीडीआईएस डीजल इंजन मिल सकता है। वैसे इनके पावर, टॉर्क और माइलेज में बदलाव संभव है।

 
 
loading...
loading...