Breaking News

Box office Collection Day1: कमाई के मामले में ‘सत्यमेव जयते’ हुई पीछे, ‘खिलाड़ी कुमार’ ने मारी बाजी

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘गोल्ड’ कल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हो गई है। देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत होने के कारण इस फिल्म को धमाकेदार ओपनिंग मिली है। अक्षय कुमार स्‍टारर गोल्‍ड फिल्‍म को दर्शकों का भरपूर प्‍यार मिला है। बॉक्‍स ऑफिस पर पहले ही दिन गोल्‍ड ने कमाई का नया रिकॉर्ड बना दिया है।  वहीं इसी दिन  जॉन अब्राहम की फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ बाक्स ऑफिस पर कुछ खास रंग नहीं जमा पाई। कमाई के मामले में खिलाड़ी अक्षय कुमार ने बाजी मार ली है।

बता दें कि ‘गोल्ड’ हॉकी कोच बलबीर सिंह की जीवन पर आधारित है, जिन्होंने आजादी के बाद भारत को पहला गोल्ड दिलाया था। फिल्म में लीड रोल में अक्षय कुमार हैं। एक्ट्रेस मौनी राय फिल्म में अक्षय कुमार की प्रेमिका की भूमिका निभा रही हैं। इस फिल्म में कहानी और अभिनय को लेकर फिल्‍म क्र‍िटिक्‍स और दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है। इस फिल्म की कमाई को लेकर ट्रेड पंडितों ने अनुमान लगाया था कि यह फिल्म 5 दिनों में 80 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी। फिल्म गोल्ड की पहले दिन कमाई अनुमानों पर खरी उतरी है।

फिल्‍म बिजनेस के जानकार सुमित कादेल के मुताबिक, गोल्‍ड 24 से 25 करोड़ की कमाई ओपनिंग डे कर कर लेगी। उन्‍होंने फिल्‍म  को मिले रिस्‍पांस को देखकर ये अनुमान लगाया था।

फिल्‍म क्र‍िटिक्‍स तरन आदर्श ने अपने ट्विटर प्रोफाइल पर खुलासा किया है कि ‘गोल्ड’ और जॉन अव्राहम की फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ दोनों ने 15 अगस्त को बॉक्स ऑफिस पर एक शानदार व्यवसाय किया है। दोनों फिल्मों की कुल योग लगभग रु। 45 करोड़ बताया है।

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के ट्वीट के अनुसार, गोल्ड ने पहले दिन 27 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है।  ‘गोल्ड’ के जरिए अक्षय कुमार को अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है। वहीं, ‘सत्यमेव जयते’ ने पहले दिन 18 करोड़ रुपये बटोरे।

बता दें कि इससे पहले अक्षय कुमार की रुस्तम, 15 अगस्त के मौके पर रिलीज़ हुई थी और 14 करोड़ 11 लाख रुपए की कमाई की थी।  इस साल अक्षय कुमार की ‘पैड मैन’ रिलीज हुई है और फिल्म ने पहले दिन 10 करोड़ 26 लाख रुपए का कलेक्शन किया। वहीं अक्षय की फिल्म सिंह इज ब्लिंग ओपनिंग में सबसे ज्दाया कमाई की थी। इस फिल्म ने पहले दिन की कमाई 20.67 करोड़ रही है।

loading...
loading...