Breaking News

BMW, इस बाइक को चलाते वक्त नहीं पड़ती हेलमेट की जरूरत

bmw-motorrad-visionऑटो डेस्क.BMW एक ऐसी बाइक बना रहा है जिसे चलाने के लिए आपको हेलमेट पहनने की जरूरत नहीं है। विजन नेक्स्ट 100 नाम की की इस बाइक पर कंपनी का कहना है कि यह एक स्मार्ट बाइक है जो फ्लैक्स फ्रेम पर बेस्ड है। साधारण बाइक्स के मुकाबले इस बाइक में बहुत सारे ज्वॉइंट्स की जगह सपाट फ्रेम है। बाइक को टर्न करने पर सिर्फ हैंडल नहीं बल्कि पूरी फ्रेम एडजस्ट होती है। स्पीड बढ़ाते ही बाइक को मिलता है ऐरोडायनामिक पावर…
जब बाइक खड़ी होती है तब इसकी पावर बेहद कम हो जाती है, लेकिन जैसे ही स्पीड बढ़ाते हैं तो बाइक को मिलता है ऐरोडायनामिक पावर मिलने लगता है। स्पीड बढ़ने के साथ ही बाइक राइडर को प्रोटेक्ट भी करती है। BMW की इस बाइक के साथ वाइजर (एक प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक चश्मा) मिलता है। राइडर इसे जब लगाता है तो बाइक कंट्रोल और डायरेक्ट करने में यह मदद करता है। यह वाइजर आपकी आंखों के मूवमेंट पर बाइक को कंट्रोल करता है। ऐसे में कंपनी का कहना है कि यह स्मार्ट बाइक है और इसे चलाते वक्त राइडर पूरी तरह सेफ रहेगा। इतना ही नहीं ऐसा माना जा रहा है कि इसे चलाते वक्त हेलमेट पहनने की जरूरत भी नहीं पड़ती।
कंपनी ने इस बाइक को नौसिखियों के हिसाब से भी कंफर्टेबल बनाया है और जानकार राइडर्स के लिए भी। इस बाइक के साथ BMW एक जैकेट भी लेकर आया है जो राइडर और बाइक का तालमेल आसान बनाता है। वैसे तो आपने कई कॉन्सेप्ट फ्यूचर बाइक्स देखी होगी लेकिन BMW की यह बाइक अपनी टेक्नोलॉजी से सबको फेल करती नजर आ रही है। बता दें कि कंपनी अभी इस प्रोजेक्ट पर काम कर रही है और हो सकता है कि इसे बाजार में एक दशक का वक्त लग जाए।
loading...
loading...