Breaking News

Apple ने लॉन्च किए 3 नए iPhones, जानिए क्या है कीमत और फीचर्स

Apple ने बुधवार को कैलिफोर्निया में स्थित स्टीव जॉब्स थिएटर में तीन नए iPhones लॉन्च किए। इसके अलावा वॉच सीरीज 4 को भी लॉन्च किया गया। जिन तीन iPhone को लॉन्च किया गया, उसके नाम iPhone Xs, iPhone Xs Max और iPhone XR है। iPhone XS को कंपनी ने iPhone X के सक्सेसर के रूप में उतारा है। इसमें 5.8 इंच की सुपर रेटीना ओएलईडी डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा iPhone XS Max में 6.5 इंच की स्क्रीन होगी।

कंपनी ने दोनों आईफोन्स को वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट के साथ उतारा है। इसके साथ ही यह डॉल्बी विजन एचडीआर 10 के साथ आएगा। एप्पल ने बताया है कि ये आईफोन ग्राहक को गोल्ड, सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर वेरिएंट में मिलेगा।

इस नए iPhone मॉडल में एप्पल के A12 Bionic प्रोसेसर को दिया गया है। चिपसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 एसओसी का इस्तेमाल हुआ है। वहीं, फोटोग्राफी के लिए कैमरे की बात करें तो iPhone XS में 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल का कैमरा मिलेगा। इसके अलावा कंपनी ने बोकेह मोड भी दिया है।

आईफोन XS और XS Max में 64 जीबी, 256 जीबी और 512 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। iPhone XS की कीमत 99,900 रुपये होगी। वहीं, iPhone XS Max की कीमत 109,900 रुपये होगी। ग्राहक इन iPhone की बुकिंग 14 सितंबर से करा सकेंगे और 21 सितंबर से शिपिंग शुरू हो जाएगी।

वहीं, Apple iPhone XR के फीचर की बात करें तो इसमें एलसीडी डिस्प्ले मिलेगा। इसमें 6.1 इंच की स्क्रीन होगी। हालांकि, यह फोन 3डी टच के साथ नहीं आएगा। इसके अलावा इसमें फेस आईडी मिलेगा। कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा। इस फोन की बुकिंग 19 अक्टूबर से शुरू हो रही है। इसकी कीमत 76,900 रुपये होगी। यह फोन 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज में खरीदा जा सकेगा।

एप्पल वॉच सीरीज 4 सेहत का बेहतर ख्याल रखेगी

एप्पल ने बुधवार को अपनी चौथी जनरेशन की नई ‘एप्पल वॉच सीरीज 4’ को लॉन्च किया। नई जनरेशन की ‘एप्पल वॉच सीरीज 4’ ईसीजी करने वाली पहली स्मार्ट वॉच है। यह एक क्लिक पर आपका ईसीजी कर देगी और इसकी रिपोर्ट पीडीएफ फॉर्मेट में एप्पल एप में सेव हो जाएगी। एप्पल वॉच सीरीज 4 को 30 फीसदी बड़े डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है। 40 एमएम और 44 एममए स्क्रीन के कोने मुड़े हुए होंगे ताकि हर एंगल से घड़ी को देखा जा सके। ईसीजी के साथ ही इसमे दो और खास फीचर जोड़े गए हैं।

एप्पल वॉच सीरीज 4 में दिल की धड़कनों की गति की जानकारी भी मिलेगी। धीमी हृदयगति और तेज गति की स्थिति में नोटिफिकेशन मिलेगा। सीरीज 4 के ईसीजी रिपोर्ट को एफडीए ने सही पाया है और इसे मंजूरी दी है। सीरीज 4 में एक नया फीचर है जो गिरने या फिसलने को भांप जाएगा और घड़ी में दर्ज इमरजेंसी नंबर पर फोन करने में मदद करेगा। अगर एक मिनट तक आप फोन नहीं करते हैं तो घटना की गंभीरता को देखते हुए यह खुद इमरजेंसी पर आपके गिरने की सूचना देगा। गोल्ड, सिल्वर और ग्रे रंग में उपलब्ध होगा। अभी इसे 26 देशों में लॉन्च किया जाएगा। इसे 14 सितंबर से ऑर्डर किया जा सकेगा और 21 सितंबर तक यह बाजार में उपलब्ध हो जाएगी।

loading...
loading...