Breaking News

Amazon के फाउंडर जेफ बेजोस बने मॉर्डन हिस्ट्री के सबसे अमीर शख्स, कुल संपत्ति 150 बिलियन डॉलर हुई

Amazon के फाउंडर जेफ बेजोस मॉर्डन हिस्ट्री के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनियर्स इंडैक्स के अनुसार, न्यूयॉर्क में सोमवार को उनकी नेटवर्थ 150 बिलियन डॉलर आंकी गई। यह माइक्रो-सॉफ्ट के को फाउंडर और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स से यह संपत्ति 55 बिलियन डॉलर अधिक है।

बिल गेट्स ने साल 1999 में 100 बिलियन डॉलर की नेट वर्थ को हासिल किया था। वहीं, इसे अगर आज के हिसाब से आंका जाए तो यह नेट वर्थ 149 बिलियन डॉलर हो जाएगी। इस तरह से अमेजन के सीईओ कम से कम साल 1982 के बाद बनने वाले सबसे अमीर शख्स बन जाते हैं।

जेफ बेजोस की यह नेटवर्थ तब आंकी गई है जब अमेजॉन इन दिनों 36 घंटे की अमेजॉन प्राइम डे सेल चला रहा है। सोमवार को कंपनी के शेयर में ऊंची छलांग देखी गई थी। कंपनी के शेयर रिकॉर्ड 1,841.95 डॉलर तक गए थे, इसके बाद बंद होने समय यह 0.5 फीसदी बढ़ोतरी के साथ 1,822.59 फीसदी तक चले गए थे।

जेफ की नेटवर्थ इस साल 52 बिलियन डॉलर बढ़ी है, जो अलीबाबा होल्डिंग लिमिटेड के चेयरमैन जैक मा से काफी अधिक है। जेफ के बाद दूसरे नंबर पर गेट्स हैं। बिल गेट्स की नेट वर्थ 95.3 बिलियन डॉलर है। हालांकि, गेट्स की कुल नेटवर्थ 150 बिलियन डॉलर से अधिक हो जाएगी, अगर बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन को दी गई संपत्ति को भी जोड़ लिया जाए।

loading...
loading...