Breaking News

4 अक्टूबर को पितृ पक्ष में बन रहा है तीन शुभ संयोग, उपाय से दूर हो सकती है कई परेशानियां

4 अक्टूबर का दिन विशेष लाभकारी होने वाला है। इन दिन तीन शुभ संयोग एक साथ बनने जा रहा है। 4 अक्टूबर यानी गुरुवार को पुष्य नक्षत्र का शुभ योग बनेगा।  गुरुवार के दिन पुष्य नक्षत्र होने से इस दिन गुरु पुष्य का शुभ योग बन रहा है। ज्योतिष शास्त्र में गुरु पुष्य नक्षत्र को बहुत शुभ माना जाता है। इसके अलावा 4 अक्टूबर को सर्वार्थ सिद्धि योग भी बन रहा है। साथ ही अभी पितृपक्ष चल रहा है। श्राद्ध में पितरों को तर्पण करने से पितृदेव प्रसन्न होते हैं। ऐसे में 4 अक्टूबर को गुरुवार, सर्वार्थ सिद्धि योग, पितृपक्ष और पुष्य नक्षत्र का साथ योग बन रहा है। इस शुभ योग में कुछ उपाय करने से जीवन में तमाम तरह की परेशानियों का अंत हो सकता है।

– जिस व्यक्ति की कुंडली में गुरु की स्थिति अशुभ है उसे इस शुभ योग में केले के पेड़ की पूजा और पीली हल्दी की गांठ को चढ़ाना शुभ रहेगा।

– इस शुभ योग में भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी  की पूजा करना चाहिए। और दक्षिणावर्ती शंख से  अभिषेक करने से तमाम तरह की परेशानियों का समाधान होगा।

– इस दिन गरीबों को दान करें और गाय को चारा खिलाएं। साथ ही किसी साधु को पीले वस्त्र उपहार में देना करने से सारी विपदा दूर हो जाएगी।

loading...
loading...