Breaking News

स्वामी विवेकानंद के जन्म दिन पर होगा सामूहिक सूर्य नमस्कार

भोपाल। प्रदेश में स्वामी विवेकानंद के जन्म दिन युवा दिवस पर 12 जनवरी को सभी विद्यालय, महाविद्यालय और शिक्षण संस्थाओं में सामूहिक सूर्य नमस्कार होगा। इसी दिन स्वामी विवेकानंद के जीवन पर केन्द्रित प्रेरणादायी शैक्षणिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। कार्यक्रम के संबंध में आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय ने जिला कलेक्टर, जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास और प्राचार्य डाइट को निर्देश जारी किये हैं।

बड़ी खबर : वाइब्रेंट गुजरात का आगाज करने अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदीस्वामी विवेकानंद के जन्म दिन पर होगा सामूहिक सूर्य नमस्कार युवा दिवस पर शिक्षण संस्थाओं, महाविद्यालय, ग्राम पंचायत और आश्रम-शालाओं में सुबह 9 से 10.30 बजे तक सामूहिक सूर्य-नमस्कार होगा। सूर्य-नमस्कार के लिये सुबह 9 बजे सभी प्रतिभागी एकत्र होंगे। इसके बाद उदघोषक द्वारा कार्यक्रम की भूमिका की जानकारी दी जायेगी।

सुबह 9.20 पर राष्ट्र गीत वन्दे-मातरम् का सामूहिक गायन होगा। सुबह 9.30 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संदेश सुनवाया जायेगा। सुबह 9.45 से सूर्य-नमस्कार और प्राणायाम की शुरूआत की जायेगी। अंत में सुबह 10.30 बजे सभी प्रतिभागी का आभार माना जायेगा।

 

loading...
loading...