Breaking News

स्टीवन स्मिथ ने लगाया सीरीज में दूसरा शतक

पर्थ। कप्तान स्टीवन स्मिथ (नाबाद 131) की सीरीज की दूसरी शतकीय पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे एशेज टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ चार विकेट तक 277 रन बनाकर मैच पर नियंत्रण बना लिया। एशेज में 2-0 से बढ़त बना चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए तीसरा मैच सीरीज कब्जाने के लिहाज से अहम है। वह अभी इंग्लैंड के स्कोर से 126 रन पीछे है और उसके छह विकेट सुरक्षित है। 

शनिवार को कप्तान स्मिथ 92 और शॉन मार्श ने सात से अपनी पारी शुरू की, लेकिन मार्श केवल 28 रन पर ही मोइन खान का शिकार हो गए। इससे पहले शुक्रवार को इंग्लैंड के क्रेग ओवर्टन ने ओपनर कैमरन बेनक्राफ्ट(25) और डेविड वार्नर(22) को आउट किया जबकि क्रिस वोक्स ने उस्मान ख्वाजा(50) को आउट किया।

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम की पहली पारी को शुक्रवार को लंच तक 115.1 ओवर में 403 रन पर थाम लिया। इंग्लैंड का ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर वर्ष 2011 के बाद यह सर्वाधिक स्कोर भी है। मार्क स्टोनमैन ने 56 रन, डेविड मलान ने 140 रन और बेयरस्टो ने 119 रन की पारियों से टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।  बेयरस्टो ने करो या मरो के इस मैच में अपना चौथा टेस्ट शतक भी पूरा किया और हेलमेट को चूमकर इसका जश्न भी मनाया।

हालांकि आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने पहले दिन की निराशा को पीछे छोड़ते हुए दूसरे दिन लंच तक इंग्लैंंड के बाकी बचे छह विकेट 35 रन के अंदर निकाल लिए। तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने 25.1 ओवर में 91 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए जबकि जोश हेजलवुड को 92 रन पर तीन विकेट मिले। पैट कमिंस ने दो और नाथन लियोन ने एक विकेट लिया।

loading...
loading...