सोशल मीडिया पोस्ट का दावा, ग्रेनो से लापता कश्मीरी छात्र आतंकी संगठन में हुआ शामिल

दिल्ली सटे ग्रेटर नोएडा की निजी यूनिवर्सिटी से लापता कश्मीरी छात्र एहतेशाम बिलाल सोफी को पांच दिन से पुलिस खोज रही है। शुक्रवार को सोशल मीडिया पर जारी पोस्ट के बाद से ऐसी अटकलें हैं कि बिलाल कश्मीर में आईएसआईएस की विचारधारा वाले आतंकी संगठन में शामिल हो गया है।

एहतेशाम बिलाल ग्रेटर नोएडा की निजी यूनिवर्सिटी से (बीएमआईटी) बीएससी इन मेडिकल इमेजिंग की पढ़ाई कर रहा था। मूलरूप से श्रीनगर के डाउनटाउन क्षेत्र में रहने वाले बिलाल ने यूनिवर्सिटी परिसर छोड़ने के पहले अधिकारियों से कहा था कि वह दिल्ली जा रहा है। बिलाल सोफी की सोशल मीडिया पर जारी पोस्ट में उसे आतंकी संगठन के पोस्टरों के साथ दिखाया गया है। इस पोस्ट में वह काले रंग की ड्रेस पहना है और दावा किया गया है कि वह आएएसजेके आतंकी संगठन में शामिल हो गया है।

आईजी, एटीएस असीम अरुण ने बताया- हम जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ लगातार संपर्क में हैं। हम उसके ग्रेटर नोएडा से कश्मीर पहुंचने की पड़ताल कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस ने भी कहा कि वे बिलाल सोफी के घाटी में मौजूद होने की जानकारी जुटा रहे हैं।

फोन की अंतिम लोकेशन पुलवामा में 

पुलिस ने उसके फोन की अंतिम लोकेशन पुलवामा जिले में होने की पुष्टि की है।

पुष्टि नहीं की जा सकती :
गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने कहा कि हमने इस बारे में जम्मू-कश्मीर के डीजीपी से बात की है। उनका कहना है कि उनके पास भी ऐसी सूचना है कि ये छात्र किसी संगठन में शामिल हुआ है, मगर अभी वह इसकी पुष्टि करने की स्थिति में नहीं हैं।

छात्रा से छेड़छाड़ के बाद पिटाई :
चार अक्तूबर को यूनिवर्सिटी में छात्रा से छेड़छाड़ को लेकर अफगानी और भारतीय छात्रों में बवाल और मारपीट हुई थी। इस दौरान कश्मीरी छात्र बिलाल को अफगानी समझकर भारतीय छात्रों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी।

loading...

Check Also

अंपायर पर भड़क उठे जडेजा-रायुडू : नोबॉल विवाद

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में अंपायरों को लेकर कई विवाद हो चुके ...