Breaking News

सैमसंग ने दूसरी तिमाही में की शाओमी की बराबरी, रोज बेचे 50,000 फोन

सैमसंग और शाओमी के बीच ठीक उसी तरह जंग चल रही है जिस तरह जियो और अन्य टेलीकॉम कंपनियों के बीच चल रही है। साल 2018 की पहली तिमाही में शाओमी को कड़ी टक्कर देने के बाद सैमसंग ने दूसरी तिमाही में उसकी बराबरी कर ली है। साल 2018 की दूसरी तिमाही में सैमसंग ने कुल 99 लाख फोन बेचे हैं और शाओमी के स्मार्टफोन की बिक्री भी इतनी ही है। इसका खुलासा सिंगापुर की मार्केट रिसर्च कंपनी कैनालिस की रिपोर्ट से हुआ है और सैमसंग ने भी रिपोर्ट की पुष्टि की है। कैनालिस की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय बाजार में शाओमी और सैमसंग ने दूसरी तिमाही में कुल 99 लाख स्मार्टफोन की बिक्री की है। दोनों कंपनियों की स्मार्टफोन बाजार की हिस्सेदार की बात करें तो यह 60 फीसदी है जो कि पिछले साल 43 प्रतिशत थी।

कैनालिस के विश्लेषक तुआनाह ग्वेन के मुताबिक सैमसंग ने नए फीचर्स के साथ शानदार वापसी कर रही है। कंपनी ने अपने स्मार्टफोन मे पोट्रेट डॉली और बैकग्राउंड ब्लर शेप दिए जिसे लोगों ने काफी पसंद किया। दूसरी तिमाही में सबसे ज्यादा बिक्री सैमसंग गैलेक्सी जे2 प्रो की बिक्री हुई है। इस मॉडल के तहत 23 लाख फोन की बिक्री हुई है। वहीं सैमसंग ने अपने एक बयान में कहा है कि गैलेक्सी जे8 और जे6 स्मार्टफोन को हर रोज करीब 50 हजार लोगों ने खरीदा। रिपोर्ट की मानें तो भारत में बिकने वाले 10 स्मार्टफोन में से 6 या तो सैमसंग का होता है या फिर शाओमी का।
सैमसंग गैलेक्सी J8 की अनबॉक्सिंग

सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष आसिम वारसी ने कहा, ‘हम गैलेक्सी J8 और J6 स्मार्टफोन की इस बड़ी सफलता से बेहद खुश हैं। हमारी उपभोक्ताओं को सुनने की और उनके फीडबैक को अपने प्रोडक्ट में शामिल करने की नीति का ही यह परिणाम है। इन्फिनिटी मॉडल्स में हमारे हाल ही में लॉन्च हुए चैट-ओवर-वीडियो फीचर को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और 50 प्रतिशत से ज़्यादा उपभोक्ता इसका नियमित तौर पर उपयोग कर रहे हैं।’

loading...
loading...