Breaking News

सूअर ने दिया इंसान जैसे बच्चे को जन्म, तस्वीरें देखने के बाद भी सच पर नहीं होगा यकीन

भारत में एक सूअर ने विचित्र बच्चे को जन्म दिया है। इसके हाथ-पैर इंसानों के बच्चे जैसे हैं। मगर नाक और होठ का हिस्सा सूअर जैसा। इस नवजात की पूंछ भी है। दावा किया जा रहा है कि इस विचित्र जीव का जन्म मुंबई स्थित बोरिवली नेशनल पार्क में हुआ। कुछ लोग इसे शैतानी ताकत बता रहे हैं। वहीं कई लोगों के लिए यह भगवान का करिश्मा है। व्हाट्सऐप से लेकर ट्विटर और फेसबुक तक पर इस विचित्र जीव की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

क्या ऐसा मुमकिन है?
वैसे तो विज्ञान की नजर में ऐसा मुमकिन है। इन्हें हाइब्रिड प्राजाति कहा जाता है। दुनियाभर में ऐसे कई मामले भी सामने आए हैं जहां तकनीक के जरिए जानवर अपनी प्रजाति से अलग किस्म के बच्चे को ज्नम देते हैं। मगर सूअर के इस बच्चे को लेकर जो दावें किए जा रहे हैं, वे सब फर्जी हैं।

क्या है इस वायरल फोटो का सच?
दरअसल, ये कोई जीव नहीं बल्कि वस्तु है। ये सिलिकॉन रबर से बनाए गए खिलौने हैं। Laira Maganuco नामक इटली की रहने वाली महिला ने इसे बनाया है। उसने अपने इंस्टाग्राम पर इन तस्वीरों को साझा भी किया है। यही नहीं, वह ऐसे कई खिलौने बनाती रहती है। वे दिखने में इतने असली लगते हैं कि पहली नजर में कोई भी धोखा खा सकता है।

सिर्फ भारत ही नहीं, विदेश में वायरल हो रही तस्वीरें
सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि केन्या के कई हिस्सों में भी लोग धड़ल्ले से इन फोटो को शेयर और फॉर्वर्ड कर रहे हैं।

कहीं दावा किया जा रहा है कि ऐसे बच्चे का जन्म मुरंगा में हुआ तो कोई कह रहा है कि यह काकामेगा में घटी। हालांकि, यह खबर बेबुनियाद है। अब सच्चाई आपको भी पता है। अगर आपको कोई यह तस्वीर व्हॉटस्ऐप पर भेजे या ट्विटर-फेसबुक पर दिखे तो फौरन कमेंट या रिप्लाई करें और इस खबर का लिंक उनसे शेयर करें 😉

loading...
loading...