Breaking News

सीएम अखिलेश, ‘सेंटा’ बनकर क्रिसमस पर इलाहाबाद को 1250 करोड़ का तोहफा देने आ रहे हैं

akhilesh-5लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 25 दिसंबर को क्रिसमस पर संगम तट पर निर्मित होने वाले 4-लेन सेतु और पहुंच मार्ग का शिलान्यास कर इलाहाबाद को 1,250 करोड़ रुपये का तोहफा देंगे। अखिलेश 25 दिसंबर को इलाहबाद नगर में संगम तट पर वृद्ध, अशक्त एवं दिव्यांग तीर्थ-यात्रियों के लिए निर्मित होने वाले पर 4-लेन सेतु और पहुंच मार्ग का शिलान्यास करेंगे। यह कार्यक्रम लोक भवन, लखनऊ में संपन्न होगा। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खान करेंगे।

अखिलेश यादव के इस कार्यक्रम की अध्यक्षता आजम खान करेंगे

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘इलाहाबाद के संगम तट पर महाकुंभ, अर्द्धकुंभ और माघ मेले का आयोजन होता है, जिसमें शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग आते हैं। संगम तट पर बनाए जाने वाले 4-लेन सेतु और पहुंच मार्ग से कमजोर, अशक्त, वृद्ध और दिव्यांग तीर्थ-यात्रियों को आसानी से संगम तक आने-जाने में सुविधा होगी। इन मार्गों पर तीर्थ-यात्रियों के लिए बैट्री चालित वाहनों की भी व्यवस्था रहेगी।’’ 

इस परियोजना पर 1,250 करोड़ रुपये से अधिक की लागत का अनुमान है। इस परियोजना के तहत बनाए गए मार्गों का उपयोग मेला अवधि के बाद शहर के बाईपास के रूप में भी किया जा सकेगा, जिससे शहर में ट्रैफिक जाम की स्थिति से बचा जा सकेगा।

 
loading...
loading...