Breaking News

सिर में घुसी धातु की छड़, फिर भी बच गया ये अमेरिकी बच्चा

अमेरिका में एक 10 साल के बच्चे के सर में धातु की छड़ घुस गई। हालांकि, उसकी हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। चिकित्सक इसे लाखों में एक के बता रहे हैं।

शनिवार की दोपहर अमेरिका के मिसौरी राज्य के पास स्थित अपने घर के बाहर जेवियर कनिंघम खेल रहा था। जब वह ट्री हाउस पर था, तभी ततैयों के एक झुंड ने उस पर हमला कर दिया, जिस कारण वह नीचे गिर गया। नीचे धातु की एक छड़ (स्किवर) रखी थी जो उसके सिर में घुस गई। छड़ उसके बाएं गाल को चीरते हुए सिर में घुस गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक इस हालत में जेवियर चिल्लाते हुए घर की ओर भागा।

जेवियर की मां गैब्रिएल मिलर ने बताया कि उन्होंने चिल्लाने की आवाज सुनी और जब वह अंदर आया तो उसके सिर में छड़ घुसी हुई थी।

जेवियर को पास के एक अस्पताल में ले जाया गया। उसकी स्थिति देखकर उसे दो बार अन्य अस्पतालों में ट्रांसफर किया गया। बाद में उसके इलाज के लिए एख सर्जरी करने वाली टीम बनाई गई।

जेवियर को ज्यादा रक्त स्त्राव नहीं हो रहा था, इस कारण चिकित्सकों को सर्जरी के लिए तैयारी करने का भी पर्याप्त समय मिल गया।

न्यूरो सर्जन कोजी एबरसोल ने बताया कि छड़ ने आंख, मस्तिष्क और स्पाइनल कॉरेड को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया था। इस तरह के हादसों में ऐसा कभी-कभी ही होता है जब इन अंगों को नुकसान न पहुंचे।

कोजी ने बताया कि इस आपरेशन में लगभग सौ चिकित्सा कर्मी लगे हुए थे। हमने धमिनयों को नुकसान पहुंचाए बिना छड़ को बाहर निकाला। कहा कि जेवियर की हालत तेजी से सुधर रही है, जल्द ही उसके पूरी तरह से ठीक हो जाने की संभावना है।

loading...
loading...