Breaking News

सचिवालय के 1000 रिक्त पदों पर शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश सचिवालय सेवा के रिक्त 1066 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को अधियाचन भेजा गया है। इन रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। भर्ती प्रक्रिया पूरी होने पर सचिवालय में कर्मचारियों की कमी दूर हो जाएगी।

सचिवालय प्रशासन विभाग ने समीक्षा अधिकारी के 441, समीक्षा अधिकारी लेखा के 47 पद, सहायक समीक्षा अधिकारी के 327, सहायक समीक्षा अधिकारी लेखा के 25 पद पर भर्ती के लिए लोक सेवा आयोग इलाहाबाद को अधियाचन भेजा है। इसी प्रकार कंप्यूटर सहायक के 144 पद, विधान भवन रक्षक के 69 पद और विधानभवन आग्नेय रक्षक के 13 पदों पर भर्ती के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को अधियाचन भेजा जा चुका है। इन पदों पर भर्ती के साथ ही सचिवालय में स्वीकृत सभी पद भर जाएंगे। कर्मचारियों-अधिकारियों की कमी दूर हो जाएगी।

अधियाचनों के लंबित होने के बारे में मुख्यमंत्री ने की थी पूछताछ 
अगस्त महीने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सचिवालय प्रशासन विभाग की समीक्षा के दौरान लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजे गए अधियाचन के लंबित होने के कारणों को पूछा था। कार्मिक विभाग को निर्देशित किया था कि दोनों आयोगों से समन्वय कर भर्ती प्रक्रिया शुरू कराएं। मुख्यमंत्री ने दोनों आयोगों के अध्यक्ष और सचिव के साथ बैठक कराने की बात कही थी। सचिवालय प्रशासन विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस संबंध में कार्मिक विभाग को पत्र भेजा गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि अगले दो-चार महीनों के अंदर ही आयोग सचिवालय सेवा के रिक्त पदों के लिए विज्ञापन निकालना शुरू कर देंगे।

loading...
loading...