Breaking News

श्रीदेवी की जिंदगी के आखिरी पंद्रह मिनट, पढ़ें 15 बड़ी बातें…

बॉलीवुड की ‘हवाहवाई’ श्रीदेवी अब इस दुनिया से अलविदा कह चुकी हैं. शनिवार देर रात दुबई में उनका कार्डिएक अरेस्ट के कारण देहांत हो गया. 54 वर्षीय श्रीदेवी की अचानक हुई मौत से बॉलीवुड इंडस्ट्री समेत पूरे देश को चौंका दिया है. श्रीदेवी एक पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दुबई में थीं. दुबई के अखबार खलीज टाइम्स ने श्रीदेवी के आखिरी कुछ पलों को साझा किया. पढ़ें श्रीदेवी के आखिरी 15 मिनट की 15 बड़ी बातें…

1. शादी समारोह में शिरकत करने के बाद परिवार के कई सदस्य वापस आ गए थे. यहां तक कि उनके पति बोनी कपूर भी मुंबई लौट चुके थे.

2. शनिवार को वो श्रीदेवी के लिए एक बड़ा सरप्राइज लेकर फिर से दुबई पहुंचे थे. बोनी कपूर ने श्रीदेवी के साथ सरप्राइज़ डिनर प्लान किया था.

3. दुबई के अखबार खलीज टाइम्स ने कपूर परिवार के करीबी सूत्रों के हवाले से लिखा है कि शनिवार शाम हृदयगति रुकने के कारण मौत की नींद सोने से पहले रुपहले पर्दे की ये खूबसूरत अदाकारा अपने पति के साथ ड्रीम डिनर डेट पर जाने की तैयारी कर रही थीं.

4.  खलीज टाइम्स ने लिखा है कि बोनी कपूर शनिवार शाम करीब 5.30 बजे दुबई के जुमैरा अमीरात टावर्स होटल पहुंचे थे, जहां श्रीदेवी पहले से मौजूद थीं.

5. होटल रूम पहुंचकर बोनी कपूर ने श्रीदेवी को जगाया और करीब 15 मिनट तक दोनों के बीच बातचीत हुई. बोनी ने अपनी पत्नी को डिनर पर चलने के लिए कहा. जिसके बाद श्रीदेवी बाथरूम चली गईं.

6. कमरे के बाथरूम में जाने के बाद श्रीदेवी जब करीब 15 मिनट तक बाहर नहीं आईं तो उनके पति ने दरवाजा खटखटाया. जब अंदर से कोई जवाब नहीं आया तो उन्होंने किसी तरह दरवाजा खोला.

7. दुबई के अखबार खलीज टाइम्स ने लिखा है कि जैसे ही बोनी कपूर बाथरूम के अंदर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि श्रीदेवी पानी से भरे नहाने वाले टब में बेसुध पड़ी हुई हैं. बोनी ने उन्हें होश में लाने की कोशिश की, लेकिन वो नाकामयाब रहे.

8. इसके बाद उन्होंने अपने एक दोस्त को वहां बुलाया और रात करीब 9 बजे उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस जब पहुंची तो श्रीदेवी इस दुनिया को अलविदा कह चुकी थीं.

 9. दरअसल, पिछले हफ्ते श्रीदेवी अपने पति और छोटी बेटी खुशी कपूर के साथ मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने दुबई पहुंचे थीं.

10. श्रीदेवी की पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी हो चुकी हैं, लेकिन इसकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है.’ सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद श्रीदेवी का शव उनके परिवार को सौंप दिया जाएगा. जिसके बाद मुंबई लाकर उनका अंतिम संस्कार होगा.

11. श्रीदेवी का पार्थिव शरीर सोमवार रात तक भारत पहुंचेगा.  फॉरेंसिक विभाग के जनरल डिपार्टमेंट की मानें, तो रविवार देर रात श्रीदेवी के ब्लड सैंपल को टेस्ट के लिए भेजा गया है.

12. सोमवार को सुबह 10 बजे (दुबई के समय के अनुसार) तक रिपोर्ट आ सकती है. जिसके बाद ही डेथ सर्टिफिकेट दिया जाएगा. यानी दुबई से करीब दोपहर तक ही शव निकल पाएगा और देर शाम तक मुंबई पहुंच पाएगा. शनिवार रात से ही मुंबई में मौजूद श्रीदेवी के फैंस और तमाम बॉलीवुड कलाकार उनके अंतिम दर्शन का इंतजार कर रहे हैं.

13. रविवार दिनभर बोनी कपूर के भाई अनिल कपूर के घर सांत्वना देने वालों का तांता लगा रहा. बॉलीवुड से लेकर खेल जगत से जुड़ी हस्तियों ने अनिल के घर पहुंचकर परिवार के दुख-दर्द को बांटा. रविवार रात साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत भी मुंबई पहुंच गए.

14. श्रीदेवी के देवर संजय कपूर ने कहा है कि श्रीदेवी को कभी हार्ट की प्रॉब्लम नहीं हुई. लेकिन डॉक्टर्स का कहना है कि किसी व्यक्त‍ि को तभी कार्डियक अटैक आता है, जब उसे पहले से हृदय संबंधी बीमारी रही हो. बिना किसी हार्ट प्रॉब्लम के कार्डियक अटैक आना संभव नहीं.

15. खबर है कि जाह्नवी को उनकी मां श्रीदेवी के मौत की खबर सबसे पहले करण जौहर ने दी थी. करण ने जाह्ववी को ये दुखद खबर दी और उन्हें तुरंत उनके चाचा अनिल कपूर के घर लेकर गए. दरअसल, जाह्ववी अपनी डेब्यू फिल्म धड़क की शूटिंग के चलते दुबई नहीं गई थीं.

loading...
loading...