Breaking News

शरीर को ‘गला’ रही ठंड, कोहरा बना कई लोगों की मौत का ‘काल’

जबरदस्त ठंड और कोहरे ने जीना मुहाल कर रखा है। शीतलहर की मार और घना कोहरा लोगों की परेशानी का सबब बना हुआ है। कोहरा लोगों की जिंदगी में मौत का काल बन रखा है, तो वहीं ठंड की मार शरीर को गलाने का काम कर रही है। कड़ाके की ठंड ने आम जनजीवन प्रभावित कर रखा है। वहीं, पशुओं का भी हाल बुरा हो रखा है।  शरीर को 'गला' रही ठंड, कोहरा बना कई लोगों की मौत का 'काल'

 मौसम में लगातार बढ़ रही गलन 

शीतलहर की मार झेल रहे लोगों को कोई राहत नहीं मिलती दिख रही है। बुधवार का दिन काफी ठंडा रहा, जिसका असर गुरुवार को भी देखने को मिल रहा है। बुधवार को घने कोहरे से दिन की शुरुआत हुई। कोहरे की चादर से ढके शहर में लोगों को चंद कदमों की दूरी तक का कुछ नजर नहीं आ रहा। कोहरे की सफेद चादर आज भी छाई रही, जिस कारण सड़कों पर गाड़ियां रेंगने को मजबूर रहीं। 

दिल्ली-एनसीआर में मौसम फिर हुआ सर्द

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार से मौसम फिर सर्द हो गया है। ठंडी हवाओं ने मौसम में गलन पैदा कर दी है। बुधवार को घने कोहरे ने यातायात को बुरी तरह से प्रभावित कर रखा था। वहीं, आज भी कोहरे की मार जारी रही। कोहरे के कारण गाड़ियों की गति धीमी पड़ गई है। दिन में भी बिना लाइट जलाए गाड़ियां चल नहीं पा रही हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, अभी 2-3 दिन ऐसा ही मौसम बना रहेगा।

उत्तर प्रदेश में कोहरे से पांच की मौत

कोहरा मौत को बुलावा देने का काम कर रहा है। जहां उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में कोहरे के कारण भीषण सड़क हादसा हो गया। धुंध के चलते एक कार तालाब में जा गिरी। कार में सवार पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, यूपी की कुछ जगहों पर घना कोहरा छाया रहेगा। लखीमपुर खीरी राज्य का सबसे ठंडा शहर है, जहां का न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। 

ठंड से कांप रही घाटी

कश्मीर घाटी में बर्फीले तूफान के अलर्ट जारी किया गया है, जिस कारण लोगों में हड़कंप मच गया। लगातार पारा लुढक रहा है। इस बार ठंड रिकॉर्ड तोड़ने पर आमादा है। कारगिल में माइनस 19 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। वहीं पूरा लद्दाख सर्दी का खौफनाक सितम झेल रहा है। इस बर्फीले तूफान का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है, जो ठंड के कारण कांप रहे हैं। 

 

loading...
loading...