Breaking News

शराब के नशे में चूर शहर में चिड़िया मचा रही है आतंक, पुलिस ने कहा- सब हो जाएगा ठीक

आपने शराब के नशे में धुत किसी शख्स को गाड़ी से टकराते हुए, हंसते हुए तो जरूर देखा होगा। लेकिन क्या आपने इसी तरह की हरकत करते हुए किसी चिड़ियां को देखा है। शायद ही आपको कभी ऐसा नजारा देखने को मिला हो लेकिन अमेरिका के मिनेसोटा के नागरिक रोजाना इस घटना के साक्षी बन रहे हैं। उनके लिए गिलबर्ट पुलिस ने बकायदा चेतावनी जारी की है। जहां चिड़ियों की जनसंख्या मदहोश होकर घूम रही है।

गिलबर्ट पुलिस विभाग के मुखिया टाई टेचर ने एक बयान में कहा, ‘विभाग को चिड़ियों की बहुत सी शिकायतें मिली है जिसमें वह शराब के प्रभाव में खिड़कियों और कार के अंदर उड़कर आ रहे हैं और अजीब हरकत कर रहे हैं। दरअशल, यह चिड़िया खमीरयुक्त बेर खा रही हैं और जिसकी वजह से उनपर शराब का नशा चढ़ रहा है।’ टेचर ने कहा कि शहर के अंदर मदहोश घूमती चिड़ियों की संख्या अतीत के मुकाबले ज्यादा बढ़ी हैं क्योंकि बहुत सारी चिड़ियां अभी प्रवासन के लिए दक्षिण नहीं गई हैं।

टेचर ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि कुछ चिड़ियां सामान्य से ज्यादा मदहोश हो रही हैं।’ आमतौर पर युवा चिड़ियां परिपक्व की तुलना में विषाक्त तत्वों को संभाल नहीं पाती हैं। उन्होंने आगे कहा, इस समस्या से निपटने के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों को बुलाने की जरुरत नहीं है क्योंकि चिड़ियां थोड़े समय में खुद ठीक हो जाएंगी। गिलबर्ट के निवासियों ने पुलिस को चिड़ियां में अचानक आए बदलाव की वजह बताने के लिए धन्यवाद कहा है।

एक महिला ने फेसबुक पर बताया कि उसने हाल ही में अपने जहाज की छत पर तीन चिड़ियों को मृत देखा था। वहीं दूसरे यूजर ने कहा कि कुछ चिड़ियां अचानक से उसकी कार के शीशे पर आ गईं जिसकी वजह से उसे अचानक ब्रेक लगाना पड़ा। वहीं एक यूजर ने कहा तभी इस हफ्ते 7 चिड़ियां मेरी कार से टकरा गई थीं। पुलिस ने नागरिकों को सलाह दी है यदि उन्हें कोई चिड़ियां मुस्कुराते हुए, अनियंत्रित हंसते हुए या बिल्लियों के साथ टकराते हुए मिले तो तुरंत उन्हें फोन करें।

loading...
loading...