Breaking News

विराट कोहली ने बताई मोहाली वनडे में हार की वजह

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रविवार (10 मार्च) को ऑस्ट्रेलिया के हाथों चार विकेट से मिली हार की वजह टीम की खराब फील्डिंग को बताया है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी मैदान पर ढीले थे और उन्हें मौकों का फायदा उठाना चाहिए था। ऑस्ट्रेलिया ने पीटर हैंड्सकॉम्ब (117) और उस्मान ख्वाजा (91) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 192 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी के बाद एश्टन टर्नर (नाबाद 84) की तूफानी पारी के दम पर चौथे वनडे मैच में भारत को चार विकेट से हरा दिया। 

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, “सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम मैदान में सुस्त थे। हमें जो भी मौके मिले थे उन मौकों का फायदा उठाना चाहिए था। हम उन मौकों को अपने पक्ष में भुनाने में विफल रहे और मैच हमारे हाथ से निकल गया। पूरे खेल के दौरान विकेट अच्छी थी, लेकिन अंत में गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो गया।” 

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 358 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 47.5 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारतीय फील्डरों ने कई मौकों पर कैच छोड़े और रन आउट मिस किए। 

‘अंतिम कुछ ओवरों में पांच मौके गंवाने की बात पचाना मुश्किल’
विराट कोहली ने कहा कि मैच में स्टंप करने के मौके अहम होते हैं और मैदान पर खराब फील्डिंग के कारण अंतिम कुछ ओवर में पांच मौके गंवाने की बात पचाना मुश्किल है। 
मौके चूकने के बारे में कोहली ने कहा, ”स्टंपिंग का मौके अहम होते हैं, हम मैदान पर थोड़े ढीले थे। डीआरएस पर फैसला हैरानी भरा था, इसमें जरा भी निरंतरता नहीं थी। यह अब हर मैच में चर्चा का विषय बन गया है। यह परेशानी भरा बन सकता है, हमें अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा। हमने इस ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ दो हैरानी भरे मैच खेले। इससे निश्चित रूप से दुख होगा।”

‘ओस की वजह से परेशानी हुआ, लेकिन यह कोई बहाना नहीं’ 
कोहली ने मैच के बाद कहा, ”विकेट पूरे समय अच्छा था, लेकिन पिछले दोनों मैचों में ओस के कारण परेशानी हुई, लेकिन यह कोई बहाना नहीं है। अंतिम कुछ ओवरों में पांच मौके गंवाने की बात पचाना मुश्किल है।” ओस की भूमिका पर उन्होंने कहा, ”पिछले मैच में हमें बताया गया था कि इस पर ओस होगी। उनकी टीम काफी बेहतर खेली, यह स्वीकार करना होगा। उन्होंने सही जगह हिट किया और अपनी रणनीति को बेहतर तरीके से निभाया। हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे, इसमें कोई संदेह नहीं था।”

निर्णायक मैच होगा दिल्ली में 
इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में अब 2-2 से बराबरी हासिल कर ली है। सीरीज का पांचवां और निणार्यक मैच बुधवार (13 मार्च) को दिल्ली में खेला जाएगा। 
भारतीय कप्तान ने कहा, “अगला मैच बेहद रोमांचक होने वाला है। इन पिछले दो मैचों ने हमारी आंखें खोल दी है। अब हमें कड़ी मेहनत करनी होगी और आने वाले मैच में जीत की जुनून के साथ उतरना होगा।”

loading...
loading...

Check Also

आज-कल में हो सकती है आप-कांग्रेस के बीच गठबंधन की घोषणा !

लोकसभा चुनाव करीब है, लेकिन प्रदेश कांग्रेस पार्टी की तमाम गतिविधियां इन दिनों थम गई ...