Breaking News

लालू यादव के बिगड़ते स्वास्थ्य से बेटे तेजस्वी चिंतित, अस्पताल से शेयर की ये फोटो

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सेहत को लेकर उनके बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव परेशान हैं। तेजस्वी ने अस्पताल से लालू के साथ की एक तस्वीर को ट्वीट कर कहा है कि उनकी बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर परेशान हूं।

अपने ट्वीट में तेजस्वी यादव ने लिखा है कि एशियन हॉर्ट इंस्टीट्यूट में उन्होंने अपने पिता लालू प्रसाद को देखा।

वो कहते हैं उनके पिता जी तमाम तरह की स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना कर रहे हैं। उनका स्वास्थ्य तेजी से गिर रहा है साथ ही संक्रमण की समस्या भी बढ़ गई है। वो भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि उनके पिता जी शीघ्र स्वस्थ होकर मुख्यधारा में फिर वापस लौटें। तेजस्वी यादव ने कहा कि विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज जारी है।

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव को उच्च रक्तचाप, डायबीटिज की वजह से अन्य दूसरी समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है। लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य के मुद्दे पर आरजेडी नेता समय समय पर आरोप भी लगाते रहे हैं कि सत्ता पक्ष स्वास्थ्य संबंधी मामलों में भी राजनीति कर रहा है।

बिहार के उपमुख्यमंत्री रहे तेजस्वी यादव ने इस संबंध में प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाया था कि राजनीतिक दुर्भावना की वजह से उनके पिता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। हालांकि प्रदेश सरकार ने तेजस्वी यादव के आरोपों को दरकिनार कर दिया था।

गौरतलब है कि झारखंड हाईकोर्ट ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव की अस्थायी जमानत को 20 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया था। एक वकील के अनुसार, अस्थायी जमानत की अवधि 17 अगस्त को खत्म हो रही थी, लेकिन लालू यादव के वकीलों ने हाईकोर्ट से इसे तीन महीने और बढ़ाने की मांग की थी। लालू यादव को मई में इलाज के लिए छह हफ्ते की अस्थायी जमानत दी गई थी, जिसे बाद में हाईकोर्ट ने बढ़ा दिया था।

चारा घोटाले के एक मामले में दिसंबर 2017 को दोषी करार दिए जाने के बाद लालू रांची की बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में रखे गए थे। उन्हें जनवरी व मार्च 2018 में दो अन्य मामलों में दोषी करार दिया गया और 14 साल की जेल की सजा दी गई। चारा घोटाले में जमानत मिलने से पहले उनका इलाज रिम्स रांची में चल रहा था। लालू प्रसाद यादव ने आरोप लगाया था कि उन्हें समुचित इलाज नहीं मुहैया नहीं कराया जा रहा है। जिसके बाद रिम्स के डॉक्टरों ने उन्हें रेफर कर दिया, फिर उन्हें इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया था। अदालत से जमानत मिलने के बाद वो मुंबई में है और वहीं उनका इलाज चल रहा है।

loading...
loading...