Breaking News

लखनऊ में आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव का करेंगे उद्घाटन

अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को लखनऊ आ रहे हैं। वे अपराह्न 4.20 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। राष्ट्रपति का राजधानी में करीब ढाई घंटे रुकने का कार्यक्रम है। एयरपोर्ट पर राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम समेत चुनिंदा मंत्री राष्ट्रपति की आगवानी करेंगे।

एडीएम प्रोटोकॉल अनिल कुमार ने बताया कि एयरपोर्ट पर गार्डऑफ ऑनर के बाद राष्ट्रपति का काफिला शहीद पथ होते हुए 4.55 बजे कार्यक्रम स्थल गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचेगा। यहां वे 5.30 बजे तक चुनिंदा अतिथियों से मुलाकात करेंगे।

सके बाद 5.30 बजे वे विज्ञान महोत्सव के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। एक घंटे तक चलने वाले इस कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति शाम 6.30 बजे आईजीपी से अमौसी एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे और 6.55 बजे वे वायुसेना के विशेष विमान से दिल्ली लौट जाएंगे।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

एडीएम प्रोटोकॉल ने बताया कि राष्ट्रपति के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चिह्नित रूट की निगरानी के लिए मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। एयरपोर्ट से आईजीपी तक सुरक्षा व्यवस्था के लिए जोनवार मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे। इनकी निगरानी में पुलिस व पैरामिलेट्री फोर्स मुस्तैद रहेगी।

ष्ट्रपति और उनके साथ आने वाले अधिकारियों के लिए अलग-अलग कार्यालय व वेटिंग कक्ष भी बनवाए गए हैं। सेफ जोन के लिए चिह्नित पांच स्थानों समेत सिविल अस्पताल, लोहिया आर्युविज्ञान संस्थान व एसजीपीजीआई में भी विशेष इंतजाम रहेगा।

loading...
loading...

Check Also

एक फरवरी या उसके बाद शुरू भर्तिंयों में आर्थिक आधार पर 10 फीसदी आरक्षित करने का आदेश

योगी सरकार ने सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को नौकरियों से लेकर ...