Breaking News

राष्ट्रपति का स्वागत होता रहा और अपनी कुर्सी से हिले तक नहीं कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी

लखनऊ में आयोजित एक जिला एक उत्पाद समिट की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। जिसमें कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के स्वागत के दौरान अपनी सीट पर बैठे हुए हैं। जबकि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व राज्यपाल राम नाईक खड़े हैं।

दरअसल, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट समिट का शुक्रवार को उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद जिस समय राष्ट्रपति कोविंद को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतीक चिन्ह देने के बाद शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया उस दौरान कैबिनेट मंत्री अपनी कुर्सी से खड़े नहीं हुए बल्कि आराम से बैठे रहे और पानी पीते रहे। जबकि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व राज्यपाल राम नाईक ने राष्ट्रपति को पूरा सम्मान दिया। सत्यदेव पचौरी इस दौरान इस तस्वीर को कई बार ट्वीट किया गया।

सत्यदेव पचौरी यूपी के खादी ग्रामोद्योग व लधु उद्योग मंत्री हैं और वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट उनके मंत्रालय से ही जुड़ा हुआ है। हालांकि, उन्होंने समिट की तैयारियों पर काफी मेहनत की और अंतिम समय तक तैयारियों का जायजा लेते रहे। अपनी इस हरकत से वो सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए।

सपा एमएलसी सुनील सिंह यादव ने तो मंत्री की इस हरकत को दलित उपेक्षा से जोड़ दिया और ट्वीट किया, ‘भाजपा की मनुवादी मानसिकता की इंतहा देखिये। राष्ट्रपति का सम्मान हो रहा है औऱ पंडित सत्यदेव पचौरी अपने आसान से हिल तक नहीं रहे। देश के सर्वोच्च आसन पर विराजमान व्यक्ति के सम्मान में आप इसलिये खड़े नहीं होंगे क्योंकि वो दलित समाज से हैं? भाजपा के दलित प्रेम को बयाँ करती एक तस्वीर!’

loading...
loading...

Check Also

एक फरवरी या उसके बाद शुरू भर्तिंयों में आर्थिक आधार पर 10 फीसदी आरक्षित करने का आदेश

योगी सरकार ने सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को नौकरियों से लेकर ...