Breaking News

राजस्थान:PM की आज जयपुर में रैली, 2100 करोड़ रूपये का देंगे बड़ा तोहफा

अपने एक दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जयपुर पहुंचेंगे। इस दौरान पीएम मोदी राजस्थान को 2100 करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई परियोजनाओं का तोहफा देंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री जयपुर में एक रैली को भी संबोधित करेंगे। इसके साथ ही केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से भी मिलेंगे।

जयपुर में पीएम की रैली

पीएम मोदी की तरफ से जिन परियोजनाओं का तोहफा दिया जाएगा, उनमें पुराने उदयपुर के लिए एकीकृत संरचना पैकेज, अजमेर के लिए एलिवेटेड रोड और अजमेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, हनुमानगढ़, सीकर तथा माउंटआबू में जलापूर्ति एवं सीवरेज की परियोजनाएं शामिल हैं। इसके साथ ही धौलपुर, नागौर, अलवर तथा जोधपुर में एसटीपी का उन्नयन और बूंदी, अजमेर और बीकानेर जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएंगी।

करीब ढ़ाई लाख लोगों के पहुंचने का अनुमान

पीएम मोदी जनसभा में कुल 12 कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद भी स्थापित करेंगे। इन योजनाओं में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, कौशल भारत, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, मुख्यमंत्री राजश्री योजना, भामाशाह स्वास्थ्य योजना, मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन योजना, श्रमिक कल्याण कार्ड, मुख्यमंत्री पालनहार योजना, छात्रा स्कूटी वितरण योजना और दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ योजना शामिल हैं।

loading...
loading...