Breaking News

राजनाथ सिंह बोले, जवान के साथ हुई बर्बरता के बाद सीमा पार कुछ हुआ है, मैं बताऊंगा नहीं

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की ओर इशारा करते हुए कहा है कि हाल ही में बीएसएफ जवान के साथ जिस तरह से पाक रेंजर्स द्वारा बदसलूकी की गई उसके बाद सीमा पार कुछ ठीक-ठाक हुआ है। हालांकि गृह मंत्री ने इससे आगे कुछ बताने से इंकार कर दिया। राजनाथ सिंह शुक्रवार को शहीद भगत सिंह की जयंती पर यूपी के मुजफ्फरनगर में तीर्थनगरी शुक्रताल पहुंचे थे। जहां जनता को अपने संबोधन के दौरान उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक की ओर इशारा किया।
राजनाथ सिंह ने कहा कि एक जवान, उसके साथ पाकिस्तान ने जिस तरीके से बदसलूकी की है, शायद आपने देखा होगा। कुछ हुआ है, मैं बताऊंगा नहीं। उन्होंने कहा कि विश्वास रखना दो-तीन दिन पहले बहुत ठीक-ठाक हुआ है। और आगे भी देखियेगा क्या होगा। गौरतलब है कि  हाल ही में बीएसएफ जवान नरेंद्र शर्मा के साथ पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा बर्बरता की गई थी। जिसके बाद गृह मंत्री ने ये बात कही।  राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि हमनें बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवानों को कहा था, पड़ोसी है, पहले गोली मत चलाना, लेकिन एक भी गोली अगर उधर से चल जाती है तो फिर अपनी गोलियों को मत गिनना।
पौराणिक शुकतीर्थ में वीतराग स्वामी कल्याणदेव द्वारा स्थापित कारगिल शहीद स्मारक पर शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया। भागवत पीठ शुकदेव आश्रम में पत्रकारों से वार्ता में गृहमंत्री ने कहा कि सेना के जवानों के साथ पाक की हरकत का पीएम ने दृढ़ता से जवाब दिया। सर्जिकल स्ट्राइक से विश्व में इंडियन आर्मी की क्षमता और वीरता का संदेश गया है। हाल ही में पाक बॉर्डर पर एक सैनिक के साथ बर्बरता बरती गई, उसका जवाब दे दिया गया है।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आर्मी को निर्देश दिया गया है कि पहल मत करना लेकिन दूसरी तरफ से गोली आए तो जवाब में अपनी गोलियों की संख्या मत गिनना। गुर्राने वाले चीन सैनिक भी अब हमला नहीं करते। आईटीबीपी के अधिकारी खुद बदले माहौल का जिक्र करते है। मैं स्वयं लगातार सीमाओं का दौरा करता रहता हूं।

loading...
loading...