Breaking News

ये है दुबई की सबसे खूबसूरत जगह….

क्या आप जानते है विश्व के धनी शहरों व देशों में शुमार दुबई की इन शानदार जगहों के बारे. आइए यहां हम आपको बताते हैं दुबई की खूबसूरत व आकर्षक जगहों के बारे में.ये है दुबई की सबसे खूबसूरत जगह....

1. मिरेकल गार्डन- मस्ती का शहर है दुबई, साइडसीन का शहर है, इसके अलावा और भी सैकड़ों ऐसी चीजें हैं जिसपर आंखों को यकीन नहीं होता. दूर-दूर तक फैले रेगिस्तान में फूलों से भरे मिरेकल गार्डन किसी आश्चर्य से कम नहीं है. यहां रंग-बिरंगे फूलों से बनायी गर्इ विभिन्न प्रकार की आकृतियां देखते ही बनती हैं.

2. मारियाना- विश्व के धनी शहरों में से एक दुबई के नाम जो विश्व का सबसे बड़ा खिताब है, दुबई मारियाना के तो लोग दीवाने हैं. ऊंची-ऊंची इमारतों के बीच पानी में चलते क्रूज़ ही बयां करते हैं कि दुबई दुनिया के सबसे धनी देशों में से एक है.

3. जुमेराह- बीच दुबई का जुमेराह बीच दुनिया के सबसे बेहतरीन बीचों में से एक है, यहां की खूबसूरती पर्यटकों को अपना दीवाना बना देती है.

4. क्रीक- दुबई क्रीक भी शानदार है, जी हां दुबई है ही कमाल की जगह जो भी यहां आता है वो यहां की सुंदरता देखकर मंत्रमुंग्ध हो जाता है.

5. म्युज़ियम- दुबई म्युज़ियम भी इस शहर की खूबसूरती में चार चांद लगा देता है, यहां की तरह-तरह कलाकृतियां पर्यटकों को बार-बार यहां आने पर मजबूर कर देती है.

6. मैडिनेट- जुमेराह दुबई की एक ओर खासियत है मैडिनेट जुमेराह, यहां से बुर्ज अल अरब को सीधे देखा जा सकता है, अच्छी खरीदारी और टॉप क्वालिटी वाले रेस्तरां और बार की तो यहां भरमार है.

7.बुर्ज खलीफा- बुर्ज खलीफा दुबई में स्थित 829.8 मीटर ऊंचाई वाली दुनिया की सबसे ऊंची इमारत है.

8. बुर्ज अल अरब- दुनिया की सबसे आलीशान होटलों में शुमार बुर्ज अल अरब दुबई की पहचान है.

9. दुबई मॉल- दुबई मॉल दुनिया में टूरिस्टों के आकर्षण का सबसे बड़ा सेंटर बन गया है, इस मॉल में एक्वेरियम, आइस स्केटिंग, दुकानें और थिएटर टूरिस्टों को सबसे ज्यादा अपनी तरफ खींच रहे हैं.

10. द पाम- दुबई के द पाम के तो क्या कहने आकाश हो या जमीन इसकी खूबसूरती के तो लोग कायल हैं.

loading...
loading...