Breaking News

यूपी: कानून व्यवस्था में बड़ा फेरबदल, 15 आईपीएस व 7 पीपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर

हाल की घटनाओं से नाराज मुख्यमंत्री ने दो रेंज के आईजी और तीन जिलों के पुलिस कप्तानों को किनारे करते हुए 15 आईपीएस और सात पीपीएस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया है। आगरा व इलाहाबाद रेंज के आईजी को हटा दिया गया है।

आगरा में आईजी राजा श्रीवास्तव के स्थान पर जेल मुख्यालय पर तैनात डीआईजी लव कुमार को भेजा गया है। राजा श्रीवास्तव को नया आईजी लोक शिकायत बनाया गया है। आईजी लोक शिकायत मोहित अग्रवाल अब इलाहाबाद के नए आईजी होंगे।

इलाहाबाद में अभी तक आईजी रमित शर्मा को एसआईटी का आईजी बनाया गया है। सुल्तानपुर, अमेठी और गाजीपुर के पुलिस कप्तानों को हटाया गया है। सुल्तानपुर में अमित वर्मा के स्थान पर लखनऊ में एएसपी नार्थ अनुराग वत्स को भेजा गया है।

अमित वर्मा को एसपी लॉजिस्टिक की जिम्मेदारी दी गई है। गाजीपुर के एसपी सोमेन वर्मा को भी हटा दिया गया है। उनके स्थान पर यशवीर सिंह को गाजीपुर का नया एसपी बनाया गया है। वहीं अमेठी में एसपी कुंतल किशोर को अनुराग आर्य को भेजा गया है।

सोमेन वर्मा को डीजीपी मुख्यालय पर एसपी क्राइम और कुंतल किशोर को एसपी कानून व्यवस्था बनाया गया है। तीनों जिलों में 2013 बैच के आईपीएस अफसरों को भेजा गया है।

तीनों ही आईपीएस अधिकारियों को पहली बार जिलों की कमान सौंपी गई है। झांसी में एसपी रेलवे हिमांशु कुमार को एसपी रेलवे इलाहाबाद, प्रतीप कुमार मिश्र को एसपी रेलवे इलाहाबाद से एसपी रेलवे झांसी बनाया गया है।

7 पीपीएस को भी दी गई नई तैनाती

प्रांतीय पुलिस सेवा के सात अधिकारियों को भी नई तैनाती दी गई है। प्रवर्तन निदेशालय की प्रतिनियुक्ति से लौटे त्रिगुण बिसेन को हरदोई में अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी बनाया गया है। यहां तैनात निधि सोनकर को विजलेंस, एसपी प्रोटोकाल आगरा तेज स्वरूप सिंह को उप सेनानायक 42वीं वाहिनी पीएसी इलाहाबाद, प्रशांत कुमार प्रसाद को सीबीसीआईडी से एसपी ट्रैफिक आगरा, असीम चौधरी पुलिस प्रशिक्षण अकादमी, मुरादाबाद से 37वीं वाहिनी पीएसी कानपुर और महेंद्र पाल सिंह को 37वीं वाहिनी पीएसी कानपुर से एसपी प्रोटोकाल आगरा बनाया गया है।

दस अपर पुलिस अधीक्षक भी हटाए गए

पुलिस कप्तान और आईजी के साथ साथ कई जिलों में अपर पुलिस अधीक्षक के कार्य क्षेत्र में भी बदलाव किया गया है। अम्बेडकर नगर में अपर पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार दास (आईपीएस) को पुलिस अधीक्षक नगर पूर्वी कानपुर बनाया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर (आईपीएस) को लखनऊ में पुलिस अधीक्षक उत्तरी बनाया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक गोंडा मणिलाल पाटीदार (आईपीएस) को अलीगढ़ में एसपी ग्रामीण बनाया गया है।

विवादों के कारण हटाई गई एसपी ट्रैफिक आगरा

शासन ने विवादों में घिरी एसपी ट्रैफिक आगरा सुनीता सिंह को भी हटा दिया है। बुधवार को ही उनके इस्तीफे की खबरें मीडिया में आई थीं। हालांकि उन्होंने इस्तीफे की खबरों का खंडन किया था। डीजीपी मुख्यालय ने भी सुनीता सिंह के इस्तीफे की बात से इंकार किया था।
loading...
loading...