Breaking News

यहाँ बनाए गए थे हरे रंग के रसगुल्ले!

हम सभी रसगुल्ले खाते हैं और दुनिया में ना जाने कितने ही ऐसे लोग हैं जिन्हे रसगुल्ले पसंद हैं. ऐसे में हम सभी ने अक्सर ही सफेद रंग के रसगुल्ले देखे हैं जो हम सभी को पसंद होते हैं, लेकिन क्या आप हरे रंग के रसगुल्लों के बारे में जानते हैं..? जी हाँ, हरे रसगुल्ले जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. हरे रसगुल्ले कोलकाता में मिलते हैं जो बहुत ही मशहूर हैं. कोलकाता के हलवाई एक अलग ही प्रोयग कर रहे हैं जिसके तहत वह हरे रंग के रसगुल्ले बना रहे हैं.

इन रसगुल्लों को बहुत पसंद भी किया जा रहा हैं. कोलकाता में हरे रंग के रसगुल्ले इन दिनों काफी लोकप्रिय हो रहे है. हरे रसगुल्ले खाने के लिए आपको भी कोलकाता ही जाना होगा, खबर तो यह भी हैं कि ममता बनर्जी को भी ये हरे रसगुल्ले बहुत पसंद है और वह इन्हे अपने घर पर मंगवाती हैं. ममता बनर्जी को कालीघाट स्थित आवास से राज्य के तृणमूल नेताओं को मिट्टी के बर्तनों में रसगुल्ले भेजे जाते है. एक बर्तन में कम से कम 211 रसगुल्ले पैक किए जाते हैं.

वाकई में यह बहुत ही शानदार दिखते हैं और आकर्षक भी. इन रसगुल्लों को देखकर ही खाने का मन करता है. आप सभी को बता दें कि ये हरे रसगुल्ले ख़ास तौर पर पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस के प्रचंड बहुमत से विजयी होने के बाद, बनाए गए थे और सभी जगह बांटे गए थे. यह रसगुल्ले उस समय काफी पसंद भी किए गए थे और इसे लेकर काफी चर्चाएं भी हुई थी.

loading...
loading...