Breaking News

मीसा का PM मोदी से सवाल, कोई क्यों बताए कि हनीमून मनाने कहां जा रहा?

27_12_2016-misa_271216_01पटना [जेएनएन]। नोटबंदी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राज्यसभा सदस्य एवं राजद नेता डॉ. मीसा भारती ने भी मोर्चा खोल दिया है। सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रहने वाली मीसा ने कैशलेस एवं ऑनलाइन लेनदेन की जरूरत पर सवाल खड़ा करते हुए इसे प्राइवेसी (गोपनीयता) के लिए खतरा बताया है।

सोमवार को लगातार कई ट्वीट करके मीसा ने प्रधानमंत्री से पूछा है कि कोई बालिग लड़का या लड़की यह क्यों जाहिर करे कि वह जूते खरीद रहा है या लॉन्जरी (अंत:वस्त्र)। मीसा भारती के मुताबिक कैशलेस एवं डिजिटल ट्रांजैक्शंस को प्रोत्साहित करने से निजता का हनन होगा। मीसा ने शादीशुदा जोड़ों का हवाला देते हुए ऑनलाइन लेनदेन को हनीमून की सूचनाओं को सार्वजनिक करने से भी जोड़ा है। उन्होंने लिखा है कि शादी के बाद हनीमून मनाने कोई कहां जा रहा है, इसके लिए क्या-क्या खरीदा, इसे बताने की क्या जरूरत है।

मीसा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि इसी तरह कोई लड़का यह क्यों बताए कि उसने तम्बाकू खरीदी या शराब? राजद सांसद ने एक खबर को री-ट्वीट करके सवाल खड़ा किया है कि जब सभी तरह के लेनदेन डिजिटल हो जाएंगे तो गोपनीयता की रक्षा कैसे होगी।

loading...
loading...