Breaking News

मकर संक्रांत‌ि का आपकी राश‌ि पर कैसा असर रहेगा

शन‌ि की राश‌ि में सूर्य का आना बहुत ही शुभ माना जाता है लेक‌िन इस साल सूर्य का मकर राश‌ि में आना शन‌िवार के द‌िन हो रहा है। ऐसे में ज्योत‌िषशास्‍त्र के अनुसार यह सक्रांत‌ि को राक्षसी नाम की कहलाएगी। संक्रांत‌ि का पुण्यकाल यानी स्नान दान का समय 14 जनवरी को सुबह 7 बजकर 38 म‌िनट से दोपहर 2 बजकर 2 मिनट तक रहेगा। ज्योत‌िषशास्‍त्री मान रहे हैं क‌ि इस संक्रांत‌ि के प्रभाव से भ्रष्टाचार, अपराध, राजनीत‌िक उथल-पुथल में वृद्ध‌ि होगी। देश के कई भागों में नीचले स्‍तर की राजनीत‌ि देखने को म‌िल सकती है। आइये देखें क‌ि इस संक्रांत‌ि का आपकी राश‌ि पर क्या असर होगा।
मकर संक्रांत‌ि का आपकी राश‌ि पर कैसा असर रहेगा
आपकी राश‌ि से दसवें घर में सूर्य का आगमन जनवरी के अंत‌िम सप्ताह तक आपके ल‌िए नौकरी व्यवसाय में आगे बढ़ने में सहायक रहेगा। आप काफी उत्साह‌ित और उर्जावान महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में अध‌िकार‌ियों से तालमेल बनाकर रखें नहीं तो फरवरी में अध‌िकार‌ियों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। वैसे इस महीने आप कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। यात्रा के योग बनेंगे। जनवरी के अंत‌िम सप्ताह से आप ढैय्या से मुक्त हो जाएंगे लेक‌िन सूर्य शन‌ि के द्व‌िद्वादश योग के कारण कुछ समय तक स्वास्‍थ्य संबंधी परेशानी एवं पार‌िवार‌िक जीवन में उलझनों का भी सामना करना पड़ सकता है।
आपकी राश‌ि से नवम भाव में सूर्य का प्रवेश आपको प‌िता एवं वर‌िष्ठजनों से लाभ द‌िला सकता है। पर‌िश्रम के बाद आपको धन एवं कार्यक्षेत्र में प्रगत‌ि का लाभ म‌िलेगा। लंबी दूरी की यात्रा की योजना बन सकती है। व‌िदेशों से लाभ का योग बनेगा। लेक‌िन 26 जनवरी से ढैय्या लग जाने के कारण आपको मानस‌िक परेशान‌ियों का सामना करना पड़ सकता है। खर्चों में वृद्ध‌ि होगी।
आपके ल‌िए सूर्य का यह गोचर खर्चीला और पार‌िवार‌िक मामलों में उलझन भर रह सकता है। कार्यक्षेत्र में काम का दबाव बना रहेगा। राश‌ि स्वामी बुध फरवरी के पहले हफ्ते में सूर्य के साथ आ जाएंगे ज‌िससे बौद्ध‌िक कार्यों में प्रगत‌ि होगी लेक‌िन राश‌ि से आठवें घर में सूर्य के साथ बुध का संयोग स्वास्‍थ्य के मामले में उतार-चढ़ाव की स्‍थ‌ित‌ि देगा। आपके ल‌िए सूर्य का यह गोचर खर्चीला और पार‌िवार‌िक मामलों में उलझन भर रह सकता है। कार्यक्षेत्र में काम का दबाव बना रहेगा। राश‌ि स्वामी बुध फरवरी के पहले हफ्ते में सूर्य के साथ आ जाएंगे ज‌िससे बौद्ध‌िक कार्यों में प्रगत‌ि होगी लेक‌िन राश‌ि से आठवें घर में सूर्य के साथ बुध का संयोग स्वास्‍थ्य के मामले में उतार-चढ़ाव की स्‍थ‌ित‌ि देगा।
 

राश‌ि से सातवें घर में सूर्य का गोचर जीवनसाथी से मतभेद या उनकी सेहत को लेकर च‌िंत‌ित कर सकता है। आपके ल‌िए सलाह है क‌ि अपनी सोच सकारात्मक रखें और च‌िंता से बचें अन्‍यथा इसका आपकी सेहत पर असर पड़ेगा। व‌िरोध‌ियों से सजग रहें। व‌िदेशों से संबंध‌ित मामलों में लाभ की स्‍थ‌ित‌ि रहेगी। साझेदारी के काम में फायदा म‌िल सकता है।
 
 
 
 
 
loading...
loading...