Breaking News

बड़ी खबर : मोदी को बड़ा झटका, 200 लोगों ने छोड़ा हिंदू धर्म

PM मोदी के गुजरात में 200 हिंदू लोगों ने अपना धर्म छोड़ दिया है। बड़ी संख्या में हिंदुओं ने बौद्ध धम्म दीक्षांत समारोह में बौद्ध धर्म अपना लिया।

बड़ी खबर : वाइब्रेंट गुजरात का आगाज करने अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदीबड़ी खबर :  मोदी को बड़ा झटका, 200 लोगों ने छोड़ा हिंदू धर्म

उत्तर गुजरात के अरवल्ली और साबरकांठा जिले के तकरीबन 200 लोगों ने बौद्ध धर्म स्वीकार कर लिया। जिला बौद्ध धम्म दीक्षांत समिति ने सोमवार को आयोजित समारोह में लोगों ने बौद्ध धर्म स्वीकार किया। 
यहां अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के इन लोगों को बौद्ध धर्म गुरु ने धर्म परिवर्तन करवाया। जिला प्रशासक द्वारा इस आशय की स्वीकृति नहीं लेने की जानकारी भी मिली है।
साबरकांठा-अरवल्ली बौद्ध धम्म दीक्षा समारोह समिति के करसन परमार, डॉ. पीके गोहिल तथा भीखाभाई अमीन ने बताया कि भरत के सत्य, अहिंसा, व्यसन मुक्ति, चोरी और व्यभिचार न करने जैसे पंचशील का पालन करने और विश्व में मानवता और समानता का संदेश प्रचारित-प्रसारित करने के लिए समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें कर्नाटक के बरज्योति धम्म के कर-कमलों द्वारा 200 उपासकों ने धम्म दीक्षा ग्रहण की। उन्होंने बताया कि विश्व कल्याण, मानव कल्याण और स्व-कल्याण के लिए दीक्षार्थियों ने बौद्ध धर्म स्वीकार किया।
जिला अतिरिक्त कलक्टर पीसी टाकोर ने बताया कि प्रांतीय स्तर पर ज्ञानदर्शक समारोह के लिए लाउड स्पीकर के इस्तेमाल करने की अनुमति दी जाती है। धर्म परिवर्तन के लिए आवश्यक अनुमति जिला कलक्टर स्तर पर लेना पड़ता है। कलक्टर कार्यालय में इस प्रकार की अनुमति के लिए कोई आवेदन पत्र नहीं आया है। इस बारे में जांच की जाएगी।