Breaking News

बैंक कर्मियों की हड़ताल: अगर इन बैंकों में है आपका अकाउंट तो आज आप नहीं होंगे परेशान, जानिए

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से लिए गए नोटबंदी के फैसले के बाद बैंकों में अतिरिक्त काम करने के लिए मुआवजे की मांग कर रहे सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मियों ने आज (28 फरवरी) को हड़ताल का आह्वान किया है।

बैंक कर्मियों की हड़ताल: अगर इन बैंकों में है आपका अकाउंट तो आज आप नहीं होंगे परेशान, जानिए

अभी-अभी: अगर आपके पास है आधार कार्ड तो ये खबर आपके लिए है बहुत जरुरी…

इस बंद का आह्वान यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के बैनर तले विभिन्न यूनियनों ने किया है। इस हड़ताल के चलते आज बैंकिंग से जुड़े कामकाज प्रभावित हो सकते हैं, हालांकि इस हड़ताल के बावजूद कुछ बैंकों में कामकाज सामान्य गति से चलता रहेगा। गौरतलब है कि नोटबंदी का फैसला बीते साल 8 नवंबर को लिया गया था जिसके बाद नकदी की आपूर्ति और वितरण को लेकर बैंक कर्मियों के काम के घंटे बढ़ा दिए गए थे।

निजी क्षेत्र के बैंकों में सामान्य रहेगा कामकाज: हालांकि, निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक और कोटक महिन्द्रा बैंक में कामकाज सामान्य रहने की उम्मीद है। केवल चेक क्लीयरेंस में कुछ देरी जरूर हो सकती है।

जियो इफेक्ट: रोमिंग चार्जेज खत्म करने की तैयारी में एयरटेल

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने ग्राहकों को दी जानकारी: सार्वजनिक क्षेत्र के बड़े बैंकों स्टेट बैंक, पंजाब नैशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा सहित कई बैंकों ने अपने ग्राहकों को पहले ही सूचित कर दिया है कि यदि हड़ताल होती है तो उनकी शाखाओं में कामकाज प्रभावित हो सकता है। हालांकि, यूएफबीयू में शामिल दो बैंक यूनियनों नैशनल ऑर्गनाइज़ेशन ऑफ बैंक वर्कर्स और नैशनल ऑर्गनाइज़ेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स इस हड़ताल में शामिल नहीं हैं। इन संगठनों ने इस हड़ताल को राजनीति से प्रभावित कदम बताया है। इन संगठनों का कहना है कि वह इस हड़ताल में शामिल नहीं है इसलिये इसे यूएफबीयू की हड़ताल कहना सरासर गलत है।

 
 
loading...
loading...