Breaking News

बालों को खूबसूरत बनाने के लिए इन टिप्स पर ध्यान दे

अक्सर महिलाओं में खूबसूरती को लेकर होड़ लगी रहती है, फिर चाहे चेहरे की सुंदरता की हो या फिर बालों की खूबसूरती की हो और इसके लिए वे कई तरह के नुस्खे आजमाती है. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि आप बालों को किस तरीके से सुंदर बना सकते है.

वैसे बालों को खूबसूरत रखने के लिए कोई शॉर्टकट रास्ता तो है, नहीं इसलिए आपको सबसे पहले अपने खाने-पीने की चीजों पर ध्यान देना होगा, आप खाने में हमेशा हैल्दी फ़ूड का इस्तेमाल करें, जैसे- दूध, दही, चिकेन अंडा, अनाज, सैल्मन फिश, साग ब्रोकक्ली, शिमला मिर्च, गोभी, ब्राउन ब्रेड और ओट्स खाने चाहिए, इन सब चीजों के सेवन से बालों की जड़े मजबूत होती है. साथ ही आप बालों में चमक लाने के लिए कैस्टर आयल का इस्तेमाल करें.

क्योकि इस तेल में विटामिन ई और ओमेगा 9 फैटी एसिड होते है, जो बालों को कुदरती बढ़ाने में मदद करते है साथ ही बालों में चमक आती है. वैसे ये तेल थोड़ा चिपचिपा होता है इसलिए आप इसमें नारियल का तेल, ज़ैतून का तेल या बादाम का तेल मिला ले. साथ ही आप बालों को तेजी से बढ़ाना चाहते है तो अपने बालों को उल्टा करके सिर के पीछे पलट दे, ऐसा हर रोज़ 2 से 4 मिनट तक करें. ऐसा करने से बाल जल्दी ही बढ़ने लगेंगे.

loading...
loading...