Breaking News

पीएम मोदी ने कांग्रेस के 12 लाख करोड़ रुपए को बना दिया रद्दीः शाह

congress-money-scrap_16_11_2016अहमदाबाद। नोट बंदी पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया है। भरूच में मंगलवार को सहकारी बैंक के भवन का उद्घाटन करने के मौके पर शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रात में ही भ्रष्ट तरीके से कमाए कांग्रेस के 12 लाख करोड़ रुपए को रद्दी में बदल दिया।

राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष चार हजार रुपए का नोट बदलवाने के लिए चार करोड़ की कार से बैंक गए थे। शाह ने केजरीवाल, ममता बनर्जी, मायावती और मुलायम सिंह की भी आलोचना की।

अमित शाह का यह बयान बुधवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से ठीक एक दिन पहले आया है। पांच सौ और हजार के नोट को वापस लेने के मुद्दे पर विपक्षी दल सरकार को घेरने में जुटे हैं। शाह ने तल्ख तेवर अपना कर सदन में सरकार द्वारा सख्त रुख अपनाने का स्पष्ट संकेत दे दिया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “दस साल के सोनिया-मनमोहन राज में हर महीने एक घोटाला होता था। 2जी, सीडब्ल्यूजी, कोल ब्लॉक आवंटन, आदर्श हाउसिंग सोसाइटी, विमान खरीद घोटाले उनमें से कुछ एक हैं। इसके जरिये कांग्रेसी नेताओं ने 12 लाख करोड़ रुपए जुटाए हैं, जो तीन आम बजट के बराबर है। मोदी ने उसे रद्दी के ढेर में बदल दिया। आठ नवंबर को उठाए गए कदम से कांग्रेसी नेताओं के चेहरे की चमक चली गई है।”

भाजपा अध्यक्ष ने विपक्षी दलों को भी नहीं बख्शा। उन्होंने अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी और मुलायम सिंह यादव पर भी हमला बोला। शाह के मुताबिक, ये सब बड़ी परेशानी में हैं, लेकिन इसकी वजह छुपा रहे हैं। पांच सौ और एक हजार के नोट वापस लेने से काला धन रखने वाले परेशान हैं, आमलोग नहीं।