Breaking News

पिम्पल्स और दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं पान के पत्ते

आजतक आपने पान के पत्तों का इस्तेमाल कई तरीकों से किया होगा, इसका इस्तेमाल खाने से लेकर पूजा पाठ तक किया जाता है, पर क्या आपको पता है की पान के पत्ते हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं, इनमे कुछ ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो आपकी ब्यूटी से जुडी कई समस्याओं को दूर करने में सहायक होते हैं. आज हम आपको पान के पत्तों के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.पिम्पल्स और दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं पान के पत्ते

1- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे या पिम्पल्स की समस्या है तो इनसे छुटकारा पाने के लिए फ्रेश  पान की पत्तियों लेकर पीस लें, अब इसमें थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर फेस पैक की तरह लगाएं और जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो लें नियमित रूप से ऐसा करने से आप दाग, धब्बों और मुंहासों से छुटकारा पा सकती है, इसके अलावा अगर आप रोज पान के पत्तों को पानी में उबालकर इसके पानी से अपने चेहरे को धोती हैं तो इससे आपकी स्किन का रंग गोरा हो सकता है.

2- बहुत से लोग अपने बालों के झड़ने की समस्या से परेशान रहते हैं, इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए पान के पत्तों को  पीस कर पेस्ट बना लें, अब इस पेस्ट में थोड़ा सा नारियल के तेल में मिला लें. अब इसे अपने बालों की जड़ों पर लगायें और एक घंटे के लिए छोड़ दें. फिर हलके गर्म पानी से अपने बालों को धो लें, ऐसा करने से आपके बालों के झड़ने की समस्या दूर हो जाएगी.

loading...
loading...