Breaking News

दंगल: महाबीर फोगाट के गांव के 250 लोगों के लिए आमिर ने पूरा थिएटर बुक कराया

download-9पानीपत. ‘दंगल’ शुक्रवार को रिलीज हो रही है। आमिर खान ने ‘दंगल’ के रियल लाइफ हीरो को गिफ्ट देते हुए पूरे बलाली गांव के लिए थिएटर बुक किया है। गांव के 250 लोग एक साथ दंगल फिल्म को भिवानी के सन सिटी में देखेंगे। फिल्म का शो शाम को 5 बजे शुरू होगा। शो के दौरान ही महाबीर फोगाट अपनी पत्नी और बेटियों के साथ पहुंचेंगे और गांव वालों से मिलेंगे। मुंबई में मिल रहा है बेहद प्यार..
– इससे पहले मंगलवार को फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग देख चुके महाबीर फोगाट ने मुंबई से फोन पर बताया कि उन्हें मुंबई में बेहद प्यार मिल रहा है। आमिर ने उन्हें यह एक बेहतरीन तोहफा दिया है। गांव वाले इस फिल्म को देखेंगे तो वो भी बेहद गौरवान्वित महसूस करेंगे। फिल्म जगत के बड़े लोगों से मुलाकात हुई। मेरी बेटियां भी बेहद खुश हैं।
महावीर ने कहा- फिल्म का 98% हिस्सा मेरी जिंदगी की सच्चाई
– फिल्म देखने के बाद महावीर ने dainikbhaska.comसे बातचीत की। कहा- “फिल्म देखकर ऐसा लगा जैसे मेरी लाइफ रिवाइंड हो रही है। इसका 98% हिस्सा मेरी जिंदगी पर आधारित है। पत्नी दया कौर भी यही सोचती है।” (ऐसा लगा जैसे जिंदगी रिवाइंड हो गई)
– फोगाट ने कहा- “मेरा किरदार भले ही आमिर ने प्ले किया हो, लेकिन मुझे लगता है कि जैसे मैं फिर दंगल में उतर आया हूं। लगता है मेरा संघर्ष पूरा हो गया। ये वो संघर्ष है जो मैंने अपनी बेटियों को पहलवान बनाते हुए हर वक्त किया।”
आमिर की बॉडी के मुरीद
– महावीर ने कहा- “आमिर ने फिल्म के लिए कड़ी मेहनत कर पहले वजन बढ़ाया, फिर घटाया। ये जबरदस्त है। मैं उनकी स्टाइल का फैन हो गया हूं।”
– फोगाट के मुताबिक – “फिल्म का हर पल रोमांचक है। हर सीन के बाद दिमाग में सिर्फ यही सवाल उठता है कि आगे क्या होगा?”
– महावीर ने कहा- “यह फिल्म सभी को देखनी चाहिए। इससे प्रेरणा मिलती है कि बेटियों को कभी और किसी भी सूरत में बेटों से कम ना समझा जाए।”
कौन हैं महावीर फाेगाट? क्यों बनी दंगल?
– महावीर फोगाट जाने-माने रेसलर रहे हैं। हरियाणा के रहने वाले महावीर द्रोणाचार्य अवॉर्डी हैं।
– उनकी बड़ी बेटी गीता फोगाट ऐसी पहली महिला ओलिंपियन हैं, जिसने रेसलिंग में भारत को रिप्रेजेंट किया था। उन्होंने लंदन अोलिंपिक में यह अचीवमेंट हासिल किया था।
– महावीर की दूसरी बेटी बबीता और भतीजी विनेश इस साल हुए रियो ओलिंपिक में भारतीय दल का हिस्सा थीं।
– गीता, बबीता और विनेश एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में कई मेडल जीत चुकी हैं। महावीर की दो छोटी बेटियां भी हैं जो नेशनल लेवल की रेसलर हैं।
– महावीर ने परिवार और समाज के विरोध के बावजूद इन लड़कियों को किस तरह रेसलिंग के लिए ट्रेन किया, इसी कहानी पर आमिर ने ‘दंगल’ बनाई है जो 23 दिसंबर को रिलीज हो रही है।