‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’ के लोगो में छिपी ये 5 चीजें बयां करती हैं

लंबे इंतजार के बाद सोमवार को फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’ का फर्स्ट लुक रिलीज हो गया है। फिल्म को लेकर दर्शक काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं। फिल्म इस साल दीवाली के मौके पर रिलीज हो रही है। फिल्म में आमिर खान के अलावा अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ, फातिमा सना शेख लीड रोल में नजर आने वाले हैं। इनके अलावा भी कई दमदार एक्टर फिल्म में नजर आएंगे।
फिल्म की कहानी काफी दिलचस्प बताई जा रही है। पोस्टर के लोगो को अगर ध्यान से देखा जाए, तो वह फिल्म के मिजाज की ओर इशारा करती है। बता दें कि फिल्म की कहानी 1839 में आए फिलिप मीडोज टेलर के नॉवल ‘कन्फेशन ऑफ ए ठग’ पर बेस्ड है।
लोगो को अगर ध्यान से देखा जाए तो फिल्म की काफी कहानी लोगो से ही पता चल जाएगी। लोगो में दिख रहा बाज एक ऐसा पक्षी है जो अपने टारगेट पर निगाहें जमाने और उसे अपने साथ एक झटके में उड़ा ले जाने के लिए मशहूर है। इससे ये साफ है कि फिल्म के मुख्य किरदार के प्रतीक के रूप में बाज को लोगो में शामिल किया गया है।
thugs of hindustan
वहीं, हवा में लहराती दो तकवारें फिल्म के एक्शन को बयां कर रही हैं। इसके अलावा ये साफ है कि फिल्म 18 वीं शताब्दी की गाथा बयां करती हैं। उस समय में तलवारें एक्सन के साथ-साथ ठगी के समय भी इस्तेमाल की जाती थीं।
thugs of hindustan
टीजर पर दिख रही किले की परछाई इस बात का सबूत है कि फिल्म में रजवाड़े भी नजर आने वाले हैं। परछाई में नजर आ रहा किला नवेल के उस राजा का हो सकता है जिसका दिल आमीर अली और उसके पिता जीत लेते हैं।
thugs of hindustan
फिल्म में नजर आ रहा भारत का नक्शा उस दौर की कहानी है जब सरहदों पर सेनाओं का पैहरा नहीं हुआ करता था। ऐसे में ऐसा माना जा रहा है कि ठगी एक हिस्से में न होकर कई इलाकों में नजर आने वाली है।
thugs of hindustan
जहाज का लंगर पानी में धीरे-धीरे उतरता हुआ नजर आ रहा है, जिससे ये बात साफ है कि युद्ध केवल जमीन पर भी नहीं बल्कि पानी में भी होने वाला है। फिल्म में समुद्र के अंदर भी शानदार शॉट्स दिखाए गए हैं।
loading...

Check Also

अंपायर पर भड़क उठे जडेजा-रायुडू : नोबॉल विवाद

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में अंपायरों को लेकर कई विवाद हो चुके ...