Breaking News

जनपद बहराइच न्यायाधीश ने किया जिला कारागार का निरीक्षण !

सुहेल युसुफ सिद्दीकी के साथ

नूर आलम वारसी picture-001-1

बहराइच : जनपद न्यायाधीश श्रीमती प्रेमकला सिंह ने अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नरेन्द्र कुमार, मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी विजय बहादुर यादव, मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक नगर दिनेश त्रिपाठी के साथ जिला कारागार का त्रैमासिक निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। जिला कारागार के निरीक्षण के लिए पहुॅचे अधिकारियों ने बैरक नम्बर 4 ए व बी, पाकशाला, बैरक नम्बर 3 ए,बी,सी व डी, बैरक नम्बर 8 ए व बी, बैरक नम्बर 9, महिला बैरक, किशोर बैरक, जेल चिकित्सालय सहित अन्य स्थलों का सघन जायज़ा लिया तथा बन्दियों से उनकी समस्याओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।
पाकशाला के निरीक्षण के दौरान जनपद न्यायाधीश श्रीमती प्रेमकला सिंह ने पाया कि शाम के भोजन के लिए चने की दाल, आलू गोभी की सब्ज़ी व रोटी तैयार की जा रही है। श्रीमती सिंह ने भोजन की गुणवत्ता को परखते हुए जेल प्रशासन को निर्देश दिया कि बन्दियों को निर्धारित मीनू के अनुसार गुणवत्तापूर्ण भोजन ही उपलब्ध कराया जाय। महिला बैरक के निरीक्षण के दौरान श्रीमती सिंह ने महिला बन्दियों विशेषकर महिला बन्दियों के साथ रह रहे बच्चों को मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर उन्होंने महिला बन्दियों द्वारा कुरेशिया से तैयार किये गये स्वेटर इत्यादि को देखा और जेल प्रशासन से अपेक्षा की कि हुनरमन्द महिला बन्दियों को प्रोत्साहित किया जाय।
इस अवसर पर जेलर सुरेश कुमार सिंह, डिप्टी जेलर आरएन सरोज, जेल चिकित्सक डा. प्रताप कुमार गौतम, फार्मासिस्ट डीपी सिंह सहित जेल प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।