Breaking News

‘ग्रीनबुक’ को मिला बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड

हॉलीवुड का सबसे पॉपुलर अवॉर्ड यानी 91वां ऑस्कर अवॉर्ड शुरू हो गया है। विनर के नामों की घोषणा होनी लगी है।  रेजिना किंग को मिला बेस्ट सपॉर्टिंग ऐक्ट्रेस का ऑस्कर अवार्ड मिल चुका है।  लॉस एंजलिस के डॉलबी थिएटर में हुए 91वें ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में ग्रीन बुक ने बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड जीता। ‘बोहेमियन रैपसोडी’ के लिए रामी मालेक ने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अपने नाम किया। वहीं बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड ‘द फेवरेट’ के लिए ओलिविया कोलमैन को मिला।

इस बार ऑस्कर अवॉर्ड की खास बात रही पीरियड पर बनी फिल्म ‘पीरियड एंड ऑफ सेंटेंस’ ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्र शॉर्ट सब्जेक्ट का ऑस्कर अवॉर्ड जीता। ये फिल्म भारत में पीरियड के मुद्दे पर बनी है। फिल्म को प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा के सिख्या एंटरटेंनमेंट ने प्रोड्यूस किया है। 

गौरतलब है कि 91वें ऑस्कर अवॉर्ड समारोह लॉस एंजलिस के डॉलबी थिएटर में आयोजित हो रहा है। इस बार ऑस्कर अवॉर्ड शो में लेडी गागा और ब्रैडली कूपर की स्पेशल परफॉमेंस होगी। भारत में ऑस्कर अवॉर्ड्स स्टार मूवीज चैनल और हॉटस्टार पर टेलीकास्ट हो रहा है। 

  • रोमा के लिए Alfonso Cuaron को मिला बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड
  • अ स्टार इज बॉर्न के गाने शैलो ने जीता बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग
  • महेर्शाला अली ने ग्रीन बुक के लिए जीता बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का ऑस्कर
  • बेस्ट एनिमेटेड फीचर फिल्म का अवॉर्ड Spider-Man: Into The Spider-Verse को मिला

ग्रीन बुक को मिला बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड

फिल्म रोमा के लिए Alfonso Cuaron ने बेस्ट डायरेक्टर अवॉर्ड मिला। बेस्ट डायरेक्टर के साथ बेस्टर फॉरेन लैंग्वेज फिल्म का अवॉर्ड भी Alfonso Cuaron अपने नाम हो चुका है। 

‘द फेवरेट’ के लिए ओलिविया कोलमैन को मिला बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड

फिल्म Bohemian Rhapsody के लिए Rami Malek ने जीता बेस्ट एक्टर अवॉर्ड। रैमी Golden Globes 2019 में बेस्ट एक्टर अवॉर्ड जीत चुके हैं।

फिल्म ‘ए स्टार इज बार्न’ में गाए लेडी गागा के गाने Shallow को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में मिला ऑस्कर। लेडी गागा के लिए ये पल बेहद खास है, ये उनका पहला ऑस्कर है।

समाज में पीरि‍यड्स के टैबू पर बनी डॉक्यूमेंट्री पीरियड : द एंड ऑफ सेंटेंस ने जीता बेस्ट डॉक्यूमेंटी अवॉर्ड। यह फिल्म उत्तर प्रदेश के हापुड़ में रहने वाली लड़कियों के जीवन पर बनी है। डॉक्यूमेंट्री में गांवों में पीरियड्स को लेकर लोगों शरम और डर को दि‍खाया गया है। 

फिल्म Bao ने एनिमल बिहेवियर, लेट ऑफटरनून को पीछे छोड़ते हुए बेस्ट एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में जीतकर ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम किया।

बेस्ट सपोर्ट‍िंग एक्टर के लिए मेहरशला अली को मिला ऑस्कर

बेस्ट लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में Skin ने जीता ऑस्कर

फिल्म ग्रीन बुक में शानदार अभिनय के लिए अमेरिकन एक्टर मेहरशला अली ने जीता बेस्ट सपोर्ट‍िंग एक्टर के लिए ऑस्कर अवार्ड से सम्मानित किया गया। 

Bohemian Rhapsody को मिला बेस्ट फिल्म एडिटिंग अवॉर्ड के लिए ऑस्कर

फॉरेन फिल्म लैंग्वेज कैटेगरी में मैक्स‍िको की फिल्म रोमा ने जीता ऑस्कर। 

फिल्म ‘फ्री सोलो’ ने जीता बेस्ट डाक्यूमेंट्री फीचर के लिए ऑस्करफ्री सोलो के अलावा इस लिस्ट में ‘हेल काउंटी दिस मॉर्निंग’, दिस इवनिंग, माइंडिग द गैप और आरबीजी जैसी फिल्मों को नॉमिनेट किया गया था

एल्फांसो क्यूारोन ने फिल्म रोमा के लिए बेस्ट सिनेमाटोग्राफी अवॉर्ड जीता. ये उनका तीसरा ऑस्कर है. वे 10 बार नॉमिनेट भी हो चुके हैं।

ब्लैक पैंथर ने जीता बेस्ट प्रोडक्शन डिज़ाइन ऑस्कर अवार्ड। 

आपको बता दें कि भारत में ऑस्कर अवार्ड आज यानि सोमवार सुबह दिखाया जा रहा है। इस बार कुल 8 फिल्में बेस्ट पिक्चर की रेस में हैं। लेकिन इस अवॉर्ड सेरेमनी को कब और कहां देखा जा सकता है इसकी डीटेल आप यहां पर जान लें। 24 फरवरी को होने वाला ऑस्कर अवॉर्ड्स लॉस एंजलिस हॉलीवुड के डॉलबी थिएटर में आयोजित होगा। इस साल ऑस्कर अवॉर्ड्स के होस्ट की घोषणा अभी तक नहीं की गई है। वहीं, गेम ऑफ थ्रोन्स फेम एमीलिया क्लार्क और जेसन मोमोआ इस बार विजेताओं को अवॉर्ड से सम्मानित करेंगे। इस बार लेडी गागा और ब्रैडली कूपर की स्पेशल परफॉर्मेंस इस अवॉर्ड फंक्शन की हाइलाइट होगी। 

loading...
loading...

Check Also

आज-कल में हो सकती है आप-कांग्रेस के बीच गठबंधन की घोषणा !

लोकसभा चुनाव करीब है, लेकिन प्रदेश कांग्रेस पार्टी की तमाम गतिविधियां इन दिनों थम गई ...