Breaking News

गूगल असिस्टेंट पर हर सवाल से पहले नहीं बोलना होगा ‘हे गूगल’

सर्च जगत की दिग्गज कंपनी गूगल ने स्मार्ट डिस्प्ले के लिए नया अपडेट  कंटीन्यू कन्वर्सेशन जारी किया है। इसके तहत यूजर अपने सवाल को जब चाहे तब पूंछ सकता है और ज्यादा समय का अंतराल होने पर एक सवाल से पहले उसे kहे गूगलl नहीं बोलना होगा। दरअसल, गूगल असिस्टेंट पर चैट को एक्टिवेट करने के लिए kहे गूगलl बोलना होता है। kस्मार्ट डिस्प्लेl गूगल का प्रोजेक्ट है जिसके तहत एक टैब आकार के स्क्रीन के साथ एक मध्यम आकार का स्पीकर जुड़ा होता है जो संगीत सुनाने के साथ-साथ डिजिटल वॉयस असिस्टेंट के रूप में काम करता है। 

गूगल असिस्टेंट के उत्पाद मैनेजर बिबो जू के मुताबिक, यूजर की ओर से आग्रह करने के बाद यह कन्वर्सेशन मोड लंबे समय तक सक्रिय रहेगा और सवालों के जवाब देता रहेगा। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए सेटिंग्स मेन्यूज में जाकर प्रिफ्रेंसेस का चयन करना होगा। बताते चलें कि यह फीचर पहले गूगल होम, गूगल मिनी और होम मैक्स प्रोडक्ट के लिए आया था, उसपर सफलता के बाद इसे स्मार्ट डिस्प्ले के लिए लाया गया है। अभी यह फीचर सिर्फ अग्रेंजी भाषा को सपोर्ट करता है। 

स्मार्ट डिस्प्ले में कई फीचर पहले से हैं
इसके अलावा सर्च इंजन दिग्गज ने स्मार्ट डिस्प्ले के लिए बहुत से फीचर पहले से ही उपलब्ध कराए हैं, जिसमें इंटरप्रेटर मोड और एकल डैशबोर्ड कंट्रोल सिस्टम है जो आवाज की मदद से अन्य वस्तुओं को नियंत्रित करने की सुविधा देता है। वहीं, यह दूसरों कमरों से वॉयस कमांड देने से भी नियंत्रित किया जा सकता है।

loading...
loading...

Check Also

आज-कल में हो सकती है आप-कांग्रेस के बीच गठबंधन की घोषणा !

लोकसभा चुनाव करीब है, लेकिन प्रदेश कांग्रेस पार्टी की तमाम गतिविधियां इन दिनों थम गई ...