Breaking News

गुलशन ग्रोवर बन सकते हैं FTII के नए चेयरमैन, ‘राम लखन’ में शानदार अभिनय की वजह से किया जा रहा अप्रोच

बॉलीवुड में बैडमैन के नाम से मशहूर गुलशन ग्रोवर फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) के नए चेयरमैन हो सकते हैं। मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक गुलशन ग्रोवर को सुभाष घई की फिल्म ‘राम लखन’ में निभाए गए शानदार किरदार के बाद इस सम्मानित पद के लिए अप्रोच किया जा रहा है। गुलशन ग्रोवर ने अपने फिल्मी करियर में अब तक 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। वह न सिर्फ हिंदी सिनेमा बल्कि इंग्लिश, फ्रेंच, जर्मन और नेपाली सिनेमा के लिए भी जाने जाते हैं।

63 साल के हो चुके मशहूर एक्टर गुलशन ग्रोवर ने 1980 में आई फिल्म ‘हम पांच’ से एक्टिंग डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्होंने महावीर नाम का किरदार प्ले किया था। साल 1983 में सदमा और अवतार जैसी फिल्में प्रदर्शित हुयी। फिल्म अवतार में उन्होंने अभिनेता राजेश खन्ना के लड़के की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के जरिए गुलशन कुछ हद तक दर्शकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहे। गुलशन ने फिल्म ‘राम लखन’ में केसरिया विलायती उर्फ बैडमैन का रोल प्ले किया था और यहीं से उनका नाम बैडमैन पड़ गया। इस फिल्म में उनका बोला गया संवाद ‘बैडमैन’ दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ।

फिल्म ‘राम लखन’ की सफलता के बाद गुलशन ग्रोवर को अब बड़े बजट की फिल्मों में बतौर मुख्य विलेन काम मिलना शुरू हो गया। इन फिल्मों में मुजरिम, दूध का कर्ज, इज्जत, सौदागर, शोला और शबनम जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल है। गुलशन ग्रोवर ने दो शादियां की हैं। उनकी पहली शादी 1998 में फिलोमिना से हुई। पहली पत्नी को 2001 में तलाक देने के बाद गुलशन ग्रोवर ने इसी साल दूसरी शादी कशिश से की। हालांकि ये शादी तो सालभर भी नहीं चली और सिर्फ 10 महीने बाद ही 2002 में गुलशन और कशिश का तलाक हो गया।

बता दें अनुपम खेर ने अक्टूबर में FTII के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपने इस्तीफे के पीछे की वजह बिजी शेड्यूड बताया। अनुपम खेर को अक्टूबर 2017 में फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया का चेयरमैन नियुक्त किया गया था। अनुपम खेर ने जून 2015 में एनडीए सरकार द्वारा नियुक्त गजेंद्र चौहान की जगह ली थी। FTII चेयरमैन के कार्यकाल की अवधि तीन साल की होती है। यह संस्थान सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अधीन है।

loading...
loading...