गहरी और मीठी नींद दिलाएगा ये तकिया

एक अदद अच्छी नींद के लिए तरस रहे हैं? तेज गर्मी के चलते रात में समय से बिस्तर पकड़ लेने के बावजूद घंटों करवट बदलने में गुजर जाते हैं? अगर हां तो परेशान मत होइए। अमेरिका की मशहूर टेक फर्म हाइबर ने ‘द सिंबा हाइब्रिड’नाम की ऐसी तकिया तैयार की है, जो गर्मी में ठंडक और ठंडक में गर्मी का एहसास कराके आंखों में मीठी नींद भर देगी।

‘ब्लूमबर्ग’के मुताबिक ‘द सिंबा हाइब्रिड’के निर्माण में ‘आउटलास्ट’नाम के एक खास तत्व का इस्तेमाल किया गया है। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा स्पेस यात्रियों को तापमान में होने वाले बदलाव के दुष्प्रभावों से बचाने के लिए ‘आउटलास्ट’का सहारा लेती है। साइट की मानें तो ‘आउटलास्ट’तापमान के हिसाब से तकिया को ठंडक या गर्मी प्रदान करता है। इससे गर्मी में व्यक्ति को पसीना नहीं होता। दिमाग ठंडा रहने से वह जल्दी नींद के आगोश में चला जाता है। वहीं, सर्दी में उसे ठंड नहीं सताती। तकिया से निकलने वाली गर्मी के चलते वह बिना सिर ढके ही सो पाता है।

निर्माताओं के अनुसार ‘द सिंबा हाइब्रिड’खास स्प्रिंग से भी लैस है। यूजर चाहे तो इसकी ऊंचाई अपनी सुविधा के हिसाब से तय कर सकता है। यह तकिया बेहद नरम होगी। हाइबर साल के अंत में इसे अमेरिकी बाजार में उपलब्ध कराने की योजना बना रही है। तकिये की कीमत 123 डॉलर (लगभग 8,610 रुपये) रखी गई है।

loading...
loading...

Check Also

रोडवेज बस जलकर राख, 4 यात्रियों की मौत

सोमवार देर रात तकरीबन दो बजे दिल्ली से लखनऊ जा रही रोडवेज बस में आग लग ...