Breaking News

कुछ ऐसे पाएं निजात सर्दियों में बालों की समस्या से……

कई लड़कियों की समस्या होती है की उनके सर्दियों में बाल झड़ते है। साथ ही बहुत ज्यादा रुसी आ जाती है। मतलब सर्दियों में बालों को लेकर बहुत सी प्रॉब्लम होती है। तो ऐसे में केमिलकल प्रोडेक्ट की जगह अगर आप ये घरेलू टिप्स अपनाएंगे तो आपको ज्यादा फायदा होगा…..

• सर्दियों में लड़कियां बालों को हफ्ते में एक दिन धोती हैं और जब वो बाल धोती हैं तो बहुत ज़यादा शैम्पू लगती हैं। एक ही दिन में बहुत ज्यादा शैम्पू लगाने से बाल की जड़ कमज़ोर हो जाती है और वो टूटने लगते हैं।

• ठंड में सर की त्वचा भी रुखी हो जाती है। तेल से बालों का मसाज करने पर सर की त्वचा में नमी बनी रहती है और रूसी की समस्या नहीं रहती है। लेकिन ठंड में लोग बहुत कम नहाते हैं।

• नहाने के बाद महिलाएं अपने बालों को तौलिये या फिर रबड़ से बांध लेती हैं, जबकि गीले बालों को बांधने और कंघी करने से हेयरफॉल और डैंड्रफ की समस्या पैदा हो जाती है।

• लोगों को लगता है कि अगर वह रातभर अपने बालों में तेल लगाकर अगले दिन धोएंगे तो उनके बाल मज़बूत होंगे। उन्हें ऐसा लगता है की ऐसा करने पर उनके बालों को नमी ज्यादा मिलती है, जबकि ऐसा नहीं है। रातभर बालों में तेल लगाकर सोने से बालों की जड़ें कमजोर होती है और वह झड़ने लगते हैं।

loading...
loading...