Breaking News

काबिना मंत्री याशर शाह ने हरी झंडी दिखाकर किया डायल 100 की गाड़ियों को रवाना !

picture-001सुहेल युसुफ सिद्दिकी के साथ
नूर आलम वारसी बहराइच 
डायल 100 गाडियों के माध्यम से 10-20 मिनट में घटना स्थल पर पहुंचेगी पुलिस !

बहराइच- प्रदेश सरकार की ओर से जनपद बहराइच को मिली बड़ी सौगात पुलिस लाइन ग्राउंड में  आयोजित 100 डायल कार्यक्रम में प्रदेश के केबिनेट मंत्री यासर शाह ने 100 डायल की 43 गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना 100 डायल की ये गाड़ियाँ जनता के साथ हुई कोई भी अप्रिय घटना पर शहरी क्षेत्र में 15 मिनट और ग्रामीण क्षेत्रों में 20 मिनट के समय में लोगों तक पहुचेंगी 100 डायल की ये गाड़ियाँ !

100 डायलके अवसर पर मुख्य अतिथि रहें केबिनेट मंत्री यासर शाह ने अपने संबोधन में  प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए बताया की समाजवादी पार्टी का काम बोलता है और इन्ही कार्यों की वजह से समाजवादी पार्टी पुनः पूर्ण बहुमत से सत्ता में आएगी !
 जनपद बहराइच में डायल ‘यूपी-100’ का शुभारम्भ मुख्य अतिथि प्रदेश के काबीना मंत्री मुख्य अतिथि श्री शाह ने कहा कि विगत पांच वर्षो में प्रदेश के सभी क्षेत्रों में तेजी से विकास हुआ है जिसमें बिजली, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, पुलिस व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त करने की दिशा में ठोस पहल के साथ-साथ आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे, लखनऊ मेट्रो आदि का उल्लेखनीय उपलब्धि अर्जित की है। उन्होंने कहा कि नागरिकों को त्वरित एवं एकीकृत आपातकालीन सुविधा प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा ‘यूपी-100’ योजना शुरू की गयी है, ताकि राज्य के जन-जन को शीघ्र और समुचित सुरक्षा एवं संरक्षण मिल सके। आपातकालीन स्थिति में पूरे प्रदेश में किसी भी जगह 100 नम्बर डायल करने पर 20 मिनट के भीतर पुलिस सहायता उपलब्ध हो जायेगी। श्री शाह ने कहा कि पुलिस को अत्याधुनिक संसाधन एवं अत्याधुनिक तकनीक दिए बिना कानून-व्यवस्था पर प्रभावी नियंत्रण नहीं पाया जा सकता जिसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पुलिस को आधुनिक बनाने के लिए हर सम्भव प्रयास किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मा. मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की सोच ने ‘यूपी-100’ को विश्व का सबसे आधुनिक और सबसे बड़ा नेटवर्क बना दिया है, जो जनता की सहायता के लिए हर समय उपलब्ध होगी।
श्री शाह ने कहा कि यूपी-100 सेवा से जन सुरक्षा की सभी सेवाएं जैसे फायर सर्विस, हाईवे पुलिस, एकीकृत यातायात प्रबन्धन, स्मार्ट सिटी सर्विलांस, वूमेन पावर लाइन जैसी योजनाएं भी जोड़ दी जायेगी जिससे किसी तरह की समस्या होने पर 100 नम्बर की सहायता ली जायेगी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के किसी भी क्षेत्र से लोग अपनी समस्याएं न सिर्फ टेलीफोन से बल्कि एसएमएस, ईमेल, सोशल मीडिया के जरिए भी दर्ज करा सकेंगे। उन्होंने बताया कि शहरी इलाकों में 10 मिनट व ग्रामीण इलाकों में 20 मिनट के अन्दर पुलिस पहुंच जायेगी।
गोरखपुर जोन आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया ये गाड़ियाँ कई सुविधाओ से है लैस इन  गाडियों में जीपीएस सुविधा भी दी गयी  है इनमे मानिटर भी है जो जीपीएस के माध्यम से घटना स्थल का रास्ता भी बतायेगा और पुलिस को घटना स्थल तक पहुचने में बहुत मददगार साबित होगी !
इस कार्यकर्म में – मुख्य अतिथि रहें केबिनेट मंत्रीयासर शाह, के साथ
राज्य मंत्री बंशीधर बौध,जिला पंचायत अध्यक्ष नदीम मन्ना,एम एल सी हाजी इमलाक खा ,
मोहित अग्रवाल आईजी गोरखपुर जोन,जिलाधिकारी अभय,नवनियुक्त सपा जिलाध्यक्ष आनन्द यादव तथा और भी पदाधिकारीगण व् अधिकारीगण रहें मौजूद !
निज संवाददाता द अचीवर टाइम्स
loading...
loading...

Check Also

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर बोला- मैं कबाड़ी हूं!

मुंबई: ठाणे पुलिस की गिरफ्त में आया इक़बाल कासकर का दावा है कि वो स्क्रैप का ...