Breaking News

कभी-कभी सेक्स से परहेज करना भी होता है अच्छा

वैसे तो कहा जाता है कि हर दिन सेक्स करना न सिर्फ आपके रिश्ते के लिए बल्कि आपकी सेहत के लिए भी अच्छा होता है। लेकिन कई बार ऐसी स्थितियां बन जाती हैं जब सेक्स से परहेज करना ही बेहतर होता है। आगे की तस्वीरों में जानें, कब-कब सेक्स से परहेज करना चाहिए…
 
2/6जब आपको इंफेक्शन हो

 

अगर आप यीस्ट इंफेक्शन से पीड़ित हैं या फिर हाल ही में सेक्शुअल ट्रांसमिटेड डिजीज यानी STD के नतीजे पॉजिटिव रह चुके हैं तो बेहतर होगा कि आप कुछ दिनों तक सेक्स से दूर रहें। कॉन्डम इस्तेमाल करने के बावजूद आप इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं रह सकते कि आपका इंफेक्शन आपके पार्टनर तक नहीं पहुंचेगा। लिहाजा सावधानी बरतना ही सबसे अच्छा होगा।
 
3/6जब आप किसी तरह के दर्द में हों

 

वैसे तो कई बार इस बात के दावे किए जा चुके हैं कि सेक्स आपके कई तरह के दर्द जैसे- सिरदर्द, बदनदर्द इन सबको ठीक कर देता है। लेकिन अगर आपको प्राइवेट पार्ट में किसी तरह की जलन, खुजली या दर्द महसूस हो रहा है तो बेहतर होगा कि आप सेक्स से दूर ही रहें।
 
4/6पार्टनर को अच्छी तरह से नहीं जानते

 

हो सकता है कि आप जिस लड़के को डेट कर रही हों उसके साथ समय बिताना आपको अच्छा लगता है, आप बहुत मजे भी करती हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं कि उस लड़के को आप अच्छी तरह से जानती हों। इसलिए अगर आप इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हैं कि वह कैसा इंसान है या फिर आप उसके सेक्शुअल पास्ट को लेकर चिंतित हैं तो आपको उसके साथ सेक्स नहीं करना चाहिए। पहले पार्टनर को अच्छी तरह से जान लें, उसके बाद ही अगला कदम उठाएं।
 
5/6दूसरों को तकलीफ पहुंचाने से बचें

 

आप जिस लड़के के साथ इन्वॉल्व होना चाहती हैं अगर वह शादीशुदा है या फिर कमिटेड रिलेशनशिप में है, या फिर आपका पार्टनर आपको लेकर बहुत सीरियस है लेकिन आप इसे एक कैजुअल रिलेशनशिप की तरह रखना चाहती हैं…. इन दोनों ही परिस्थितियों में किसी भी तरह से इंटिमेट होने से बचें। ऐसे इंसान के साथ सेक्स करने पर किसी न किसी का दिल जरूर टूटेगा।
 
6/6जब किसी तरह का प्रोटेक्शन न हो

 

अगर आपके पार्टनर के पास कॉन्डम नहीं है या फिर आप अपने बर्थ कंट्रोल पिल्स लेना भूल गई हैं और किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहतीं तो अच्छा यही है कि आप सेक्स से दूर रहें।
loading...
loading...